अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शासन को अल्टीमेटम, युवाओं को दी नसीहत

बेकाबू ट्रक से शहर में हुए भीषण हादसे और उग्र भीड़ पर पुलिस फायरिंग से उपजे तनाव के बीच शुक्रवार को पैरामिलिट्री और पीएसी की कड़ी सुरक्षा में जुमे की नमाज अदा हुई। शासन को दो दिन का अल्टीमेटम देने के साथ दुकानें भी खुल गईं, लेकिन पुलिस द्वारा हजारों लोगों के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे के खौफ से खरीदारों ने शहर में जाने से परहेज किया। हालांकि अपराह्न् बाद कुछ दुकानों पर खरीद-फरोख्त हुई, लेकिन ट्रांसपोर्टरों के यहां माल डम्प पड़ा है।

मौलानाओं ने नमाज के बाद युवाओं को संयम और सब्र के साथ किसी एक को नुमाइंदा मानने की नसीहत दी। ताकि शहर में उपद्रव जैसे हालात उत्पन्न न हों। इस बीच जिला प्रशासन कार्रवाई के मामले में बैकफुट पर आ गया है। वेट एंड वाच की नीति अपनाई जा रही है। एएसपी समेत 10 पुलिसकर्मियों और फायरिंग में घायल छह शहरवासियों का एक्स-रे हुआ। डीएम रमाशंकर साहू का कहना है कि हालात अब नियंत्रण में हैं। शहर में दो जोन और सात सेक्टर में मजिस्ट्रेटों के साथ फोर्स गश्त कर रही है। वे डीएम-एसपी से बात नहीं करने की लोगों की जिद खत्म करने में लगे हैं। कमिश्नर और डीआईजी अभी भी कैम्प किए हुए हैं।


जुमे की नमाज के मद्देनजर पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। खासकर मस्जिदों के पास आरएएफ और पीएसी को तैनात किया गया था। डीएम-एसपी खुद स्थिति पर नजर रख रहे थे। जबकि शहर वासियों ने शांतिपूर्वक आंदोलन की रणनीति बनाई। सभी संगठनों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मिलाकर मंडलायुक्त को सौंपे गए ज्ञापन पर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में अल्टीमेटम दिया। कहा गया कि यदि ट्रक हादसे और फायरिंग के लिए जिम्मेदार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई और मुआवजे की मांग पूरी नहीं हुई तो बेमियादी बंदी से लेकर धरना-प्रदर्शन पर उतरने को मजबूर होंगे।

लोगों का गुस्सा इस बात पर है कि एक ट्रक ने पूरे शहर को रौंद दिया और एक सिपाही तक को दोषी नहीं माना गया, आखिर प्रशासन किस मानसिकता से काम कर रहा है। जुमे की नमाज के बाद मौलानाओं ने युवाओं को सीख दी कि आइंदा से नुमाइंदों की बात जरूर मानें। इस बीच जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मौलाना हयातुल्लाह कासमी ने पूरी टीम के साथ हालात का जायजा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहरे में जुमे की नमाज, दुकानें खुलीं