अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया खटाई में

डीएवी पीजी कॉलेज में लगा ग्रहण अभी छंटने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को डॉ. दिनेश कुमार ने प्रवेश समिति के कोआर्डिनेटर पद से इस्तीफा दे दिया। उनका आरोप है कि कॉलेज के प्राचार्य का रवैया उनके प्रति अच्छा नहीं है। उनका विश्वास भी उनके ऊपर नहीं है। इसलिए वे इस पद पर काम नहीं कर सकते हैं। उधर, प्राचार्य डॉ. अशोक सक्सेना ने डॉ. दिनेश कुमार का इस्तीफा मिलने की खबर से इनकार किया है। बहरहाल, इस नए विवाद से डीएवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया खटाई में पड़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।


डीएवी पीजी कॉलेज में प्राचार्य पद का विवाद सुलङो कुछ ही दिन हुए हैं कि एक नया विवाद सामने आ गया। डीएवी प्रबंधन व एनएसयूआई की आंख की किरकिरी रहे प्राचार्य डॉ. अशोक सक्सेना ने पिछले दिनों अपनी कुर्सी वापस संभाली। उन्होंने नए सत्र में दाखिले के लिए जो प्रवेश समिति बनाई उसमें कॉलेज के उप प्रधानाचार्य व डॉ. सक्सेना के छुट्टी पर जाने पर कार्यकारी प्राचार्य रहे डॉ. दिनेश कुमार को कोआर्डिनेटर बना दिया था। प्राचार्य डॉ. अशोक सक्सेना ने अपने पत्र में लिखा कि चूंकि छात्र नेता आपको पसंद करते हैं इसलिए प्रवेश समिति का कोआर्डिनेटर बनाया जा रहा है।


पत्र की यही लाइन डॉ. दिनेश कुमार को अखर गई। इसके बाद प्राचार्य का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा कि प्रवेश की सम्पूर्ण जिम्मेदारी डॉ. दिनेश कुमार की होगी, ने आग में घी का काम किया। इसी से आहत डॉ. दिनेश कुमार ने शुक्रवार को प्रवेश समिति के कोआर्डिनेटर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बताया कि जब प्राचार्य का ही भरोसा उठ जाए तो ऐसी परिस्थितियों में उनके साथ काम नहीं किया जा सकता है। वहीं, डीएवी कॉलेज के कुछ वरिष्ठ शिक्षक डॉ. दिनेश कुमार को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने में जुटे रहे। हालांकि उन्होंने इस्तीफा वापस नहीं लिया।
वहीं, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक सक्सेना से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस्तीफा दिए जाने की खबर से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें अभी तक डॉ. दिनेश कुमार का इस्तीफा प्राप्त नहीं हुआ है। डॉ. सक्सेना कहते हैं कि प्रबंधन ने भी सारे अधिकार उन्हें ही दे रखे हैं। प्रॉस्पेक्टस में भी प्राचार्य में डॉ. दिनेश कुमार का ही नाम दिया गया है। इसलिए वे अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया खटाई में