DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नस्ली विवाद के कारण ओबामा को लगा झटका

नस्ली विवाद के कारण ओबामा को लगा झटका

हारवर्ड के अश्वेत प्रोफेसर और श्वेत पुलिस अधिकारी को लेकर हुए नस्ली विवाद का पटाक्षेप करने के प्रयास में लगे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की लोकप्रियता को एक सर्वे में झटका लगा है।

इस महीने की शुरुआत में नस्ली विवाद में एकाएक कूदने वाले बराक ओबामा ने विशेष तौर पर श्वेत मतदाताओं के बीच विश्वास खोया है। उल्लेखनीय है कि ओबामा ने पुलिस की कार्रवाई को बेतुका बताया था। सर्वे के नतीजे गुरुवार को जारी किए गए।

सर्वे करनी वाली वाशिंगटन स्थित संस्था प्यू रिसर्च सेंटर ने पाया है कि 41 फीसदी लोगों ने मामले से निपटने में ओबामा के तौर तरीकों को खारिज कर दिया। वहीं 29 फीसदी लोगों ने इस कदम के प्रति विश्वास जताया। विवाद के केंद्र में रहे अश्वेत प्रोफेसर हेनरी गेटस, श्वेत पुलिस अधिकारी सार्जेन्ट जेम्स क्राउले और उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ राष्ट्रपति ओबामा की बीयर पार्टी के केवल कुछ ही घंटों बाद ये आंकड़ें जारी किए गए।

गेटस को 16 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था और मामले ने नस्ली विवाद के रूप में तूल पकड़ लिया था। हारवर्ड के अश्वेत प्रोफेसर गेटस ओबामा के मित्र हैं। हालांकि विवाद के तुरंत बाद ओबामा ने कहा था कि उन्हें सोच समझकर सावधानी से टिप्पणी करनी चाहिए थी।

प्यू के सर्वे में खुलासा किया गया है कि ओबामा की लोकप्रियता में उल्लेखनीय गिरावट आई है , जिसका एक प्रमुख कारण प्रोफेसर की गिरफ्तारी के संबंध में उनकी टिप्पणी माना जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार श्वेतों में उनकी लोकप्रियता में तेजी से गिरावट हुई है। दो में से एक व्यक्ति ने ओबामा के बयान को खारिज किया है। जून मध्य में ओबामा की लोकप्रियता 61 फीसदी से गिरकर 54 फीसदी हो गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नस्ली विवाद के कारण ओबामा को लगा झटका