DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका में होगा बलजीत का इलाज

अमेरिका में होगा बलजीत का इलाज

भारतीय हाकी टीम के धुरंधर गोलकीपर बलजीत सिंह आंख की चोट का उपचार अमेरिका के जोंस होपकिंस अस्पताल में कराएंगे। खेल मंत्रालय इलाज का सारा खर्च उठाने को राजी हो गया है।

खेल मंत्रालय ने खर्चा उठाने पर सहमति जता दी है, जिससे इस खिलाड़ी के अमेरिका में उपचार कराने का रास्ता साफ हो गया। मंत्रलाय के एक अधिकारी ने कहा कि खेल मंत्रालय ने भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक को मंजूरी दे दी है कि मंत्रालय उनका पूरा खर्च वहन करेगा। उन्होंने कहा कि साइ अधिकारियों और एम्स के नेत्र विभाग के प्रमुख के बीच तीन दिन तक चली बातचीत के बाद उन्हें उपचार के लिए जोंस होपकिंस इंस्टटीयूट भेजने का फैसला किया गया।
 
अमेरिका के सुपर तैराक माइकल फेल्प्स ने भी बचपन में इसी अस्पताल में अपना इलाज कराया, जब वह एटेंशन हाइपएक्टिव डिसआर्डर से पीड़ित थे। हाकी इंडिया के सचिव मोहम्मद असलम खान ने कहा कि हम मंत्रालय से उनकी यात्रा के लिए सारा इंतजाम करने के लिए बातचीत कर रहे हैं। जैसे ही औपचारिकताएं पूरी होती हैं, वह इलाज के लिए अमेरिका चले जाएंगे।

असलम ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि बलजीत वापस मैदान में लौटेंगे और हाकी इंडिया उनके साथ है। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी शुक्रवार को एम्स में बलजीत से मिलने गए और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा कि चोटिल खिलाड़ी की वीजा प्रक्रिया के लिए वह विदेश मंत्रलय से संपर्क में है। बलजीत के पिता के उनके साथ जाने की उम्मीद है, लेकिन उनके पास पासपोर्ट नहीं है। कलमाड़ी ने कहा कि वह कम समय में जल्द से जल्द ऐसा कराने की कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका में होगा बलजीत का इलाज