अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीवाली तक फिर रोशन होगा दिल्ली स्टाक एक्सचेंज

दीवाली तक फिर रोशन होगा दिल्ली स्टाक एक्सचेंज

करीब सात वर्ष से सूने पड़े दिल्ली शेयर बाजार (डीएसई) को इस साल दीवाली तक फिर गुलजार करने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। डीएसई को शुरुआत में रोजाना 500 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है। शेयर बाजार को फिर सक्रिय करने पर अब तक करीब 15 करोड़ रुपये खर्च कर चुके डीएसई के अधिकारियों का दावा है कि इस बार कारोबार शुरु करने की घोषणा हवाई साबित नहीं होगी।

डीएसई के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एच एस सिद्धू ने कहा, डीएसई में कारोबार दोबारा शुरू करने का काम तेजी से चल रहा है। हमें पूरा भरोसा है कि अक्तूबर के मध्य तक डीएसई में एक बार फिर कारोबार होने लगेगा। उल्लेखनीय है कि कारोबार नगण्य रह जाने के कारण 2002 में डीएसई में कारोबार बंद कर दिया गया था। इस बीच डीएसई को शुरू करने की चर्चाएं कई बार हुईं, लेकिन योजनाएं कामयाब नहीं हुईं।

सिद्धू ने कहा, हम दोबारा कारोबार शुरू करने के लिए हाल के महीनों में 15 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं। हमारे लिए धन की कोई समस्या नहीं है। डीएसई ने नए सूचना प्रौद्योगिकी हार्डवेयर के लिए आईबीएम और साफ्टवेयर के लिए फाइनेंशियल टेक्नोलाजीज के साथ करार किए हैं। उन्होंने बताया कि डीएसई के पास नकदी और बैंकों में जमा रकम 80 करोड़ एपये के आसपास है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीवाली तक फिर रोशन होगा दिल्ली स्टाक एक्सचेंज