DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ मेला में निजी चिकित्सक देंगे सहयोग

कुंभ मेले में पहुंचने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी न खले इसके लिए मेलाधिकारी आनंद बर्धन ने आईएमए का सहयोग मांगा है। स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था करने में निजी चिकित्सकों ने पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। कई चिकित्सकों ने व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए सुझव भी दिये, जिन्हें समय रहते पूरा करने के प्रयास मेला अधीष्ठान ने शुरू कर दिये हैं।

विकास प्राधिकरण सभागार में गुरुवार को हुई बैठक में कुंभ मेलाधिकारी आनंद वर्धन ने चिकित्सकों से कुंभ मेले में श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के साथ ही अन्य सुझव मांगे, साथ ही यह जानना चाहा कि डाक्टर कुंभ मेला प्रशासन को किस प्रकार सहयोग कर सकते हैं।

डा. विपिन मेहरा ने कहा कि निजी अस्पतालों में उपलब्ध चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, उपकरणों एवं उपलब्ध शैयाओं की संख्या का 25 प्रतिशत मुख्य स्नान पर्वो पर आकस्मिक सेवाओं के लिए आरक्षित रहेगा। जिन चिकित्सालयों में एम्बुलेंस उपलब्ध है, उनकी भी सुविधा कुंभ मेला प्रशासन को मिलेगी।

आईएमए के अध्यक्ष डा. एसके सोधी ने कहा कि कुंभ मेले में आवश्यकता पड़ने पर अस्थाई चिकित्सालयों के पास रहने वाले चिकित्सक मरीजों की मदद के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। डीआईजी आलोक शर्मा ने कहा कि निजी चिकित्सालयों में ट्रामा सेंटर, बर्न वार्ड तैयार किए जाने चाहिए। मेला पुलिस इस संबंध में आईएमए के पदाधिकारियों के साथ वर्कशाप भी करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुंभ मेला में निजी चिकित्सक देंगे सहयोग