अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिभु चावला हत्याकांड: हरिद्वार में पनाह ली थी कातिलों ने

चंद घंटों पूर्व अपहरण के बाद दिल्ली के छात्र रिभू चावला की हत्या करने के दो आरोपितों को बुधवार देर रात दिल्ली पुलिस की टीम दबोचकर अपने साथ ले गई।  वे कनखल क्षेत्र की कृष्णा नगर कालोनी में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार के घर छिपे हुए थे। सूत्र बताते है कि दिल्ली पुलिस रिश्तेदार को भी अपने साथ ले गई है। एसएसपी संजय गुंज्याल ने दिल्ली पुलिस ने मामले की जानकारी होने से इंकार किया।

दो दिन पूर्व दिल्ली के रहने वाले रिभु चावला का कार सवार बदमाशों ने उस समय अपहरण कर लिया था, जब रिभू बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा था। फोन पर अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से साधा और 60 लाख रूपए फिरौती देने की मांग की थी।

परिजनों ने पंन्द्रह लाख रूपए की एक किश्त भी दे दी थी। लेकिन रिभु चावला का शव चंद घंटे बाद ही बंसत विहार इलाके में बरामद हो गया था। हालांकि दिल्ली पुलिस वारदात के दिन से ही सक्रिय हो गई थी, मगर अपहरणकर्ताओं तक नहीं पहुंच सकी थी। पड़ताल में जुटी दिल्ली पुलिस एक सिरा हाथ लगने पर बाद में कातिलों तक पहुंच गई।

रिभु चावला के पड़ोस में रहने वाले रॉकी ने अपहरण का ताना-बाना बुना था और उसका साथ गौरव, हन्नी और षि नाम के युवक ने दिया। रिभु को वे करनाल हरियाणा ले गए थे और रस्सी के गला घोटकर मौत के घाट उतार देने के बाद शव फेंका था।

बुधवार को दिल्ली पुलिस ने दो आरोपित दिल्ली में ही दबोच लिए लेकिन दो आरोपित हरिद्वार भाग आए थे। एक आरोपित का मामा कनखल की कृष्णानगर कालोनी में रहता है, दोनों ने बुधवार शाम पहुंचकर वहां पनाह ले ली। देर रात दिल्ली पुलिस की टीम सीधे मामा के घर आ धमकी।

दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपितों को दबोचा और पूछताछ की। रिश्तेदारों से बातचीत की। दिल्ली पुलिस देर रात ही स्थानीय पुलिस से बिना संपर्क किए ही दोनों आरोपितों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई। सूत्र बताते है कि पनाह देने वाले रिश्तेदार को भी पुलिस साथ ले गई है, जिसका कनखल के झंडा चौक पर मेडिकल स्टोर है।

यह नहीं पता चल सका कि आरोपितों के क्या नाम थे। उधर गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले से ही पर्दा उठा दिया। एसएसपी संजय गुंज्याल ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बारे में जानकारी होने से इंकार कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिभु चावला हत्याकांड: हरिद्वार में पनाह ली थी कातिलों ने