DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे में भी पिटा पाकिस्तान

वनडे में भी पिटा पाकिस्तान

अपने बल्लेबाजों के सम्मिलित प्रयास के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में भी विजयी शुरुआत की। श्रीलंका ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 36 रन से हरा दिया।

मेजबान श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 232 रन बनाए। उसकी तरफ से ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यू ने सर्वाधिक (43) रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 44.4 ओवर में 196 रन पर ही सिमट गई। मेजबान टीम की तरफ से तिलन तुषारा और टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए आफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने शानदार गेंदबाजी की।

मेहमान टीम की शुरुआत ही खराब रही। उसने 29 रन पर पहला विकेट गंवाया। फिर इसके बाद निरंतर अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान ने शोएब मलिक (9) और कामरान अकमल (20) के रूप में एक नई सलामी जोड़ी को आजमाया लेकिन मलिक अपनी इस नई भूमिका में कुछ खास प्रभावी नहीं हो सके और महज नौ रन बनाकर तेज गेंदबाज तुषारा के शिकार बन गए। इसके कुछ देर बाद ही अकमल भी 26 गेंदों में चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नुआन कुलशेकरा का शिकार बन गए।

दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद आलराउंडर शाहिद आफरीदी (27) ने टीम की कमान संभाली और उन्होंने आते ही कुछ अच्छे शाट खेले। लेकिन दूसरी तरफ से पाकिस्तानी विकेटों का गिरना जारी रहा। मोहम्मद यूसुफ चार रन बनाकर कुलशेखरा का शिकार बने। इससे पहले श्रीलंका ने शीर्ष क्रम की असफलता के बाद उबरते हुए नौ विकेट पर 232 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

पाकिस्तान के कप्तान यूनिस खान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जिसके बाद श्रीलंकाई टीम ने 34वें ओवर में 131 रन के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिए थे। आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने अंतिम समय में महत्वपूर्ण योगदान किया और श्रीलंका के अंतिम चार बल्लेबाजों ने 101 रन जोड़े। घुटने की चोट के कारण टेस्ट सीरीज नहीं खेलने वाले स्टार स्पिनर मुरलीधरन ने चार चौकों और एक छक्के की मदद से 15 गेंद में 32 रन बनाकर वापसी की। पाकिस्तान के सधे आक्रमण के आगे श्रीलंकाई टीम साझेदारियां नहीं कर पायी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वनडे में भी पिटा पाकिस्तान