फोटो गैलरी

Hindi News15 अगस्त तक रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

15 अगस्त तक रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

यूपी रोडवेज ने राखी और जन्माष्टमी के कारण बसों पर बढ़ने वाले दबाव को देखते हुए 15 अगस्त तक सभी रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। यही नहीं इस दौरान रोडवेज लोगों को असुविधा से बचाने के लिए...

15 अगस्त तक रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2009 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी रोडवेज ने राखी और जन्माष्टमी के कारण बसों पर बढ़ने वाले दबाव को देखते हुए 15 अगस्त तक सभी रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। यही नहीं इस दौरान रोडवेज लोगों को असुविधा से बचाने के लिए 24 घंटे बसों का संचालन करेगा। साथ ही राखी के लिए रूटीन में चल रही 544 बसों के अलावा रोडवेज 150 अतिरिक्त बसें भी चलाएगा। रोडवेज ने रक्षाबंधन के कारण 3 से 6 अगस्त तक रोज 100 कर्मचारियों की डय़ूटी लगाई है ताकि किसी भी यात्री को परेशानी ना हो। पहले 16 घंटे की शिफ्ट में चलने वाली बसों को अब 23 घंटे चलाया जाएगा तथा उन बसों को जो पहले सिर्फ 250 किलोमीटर की दूरी तय करती थीं, कम से कम 300 किलोमीटर रोज चलना होगा। रोडवेज की बसों को लंबी दूरी के अलावा स्थानीय रूटों पर भी चलाया जाएगा। 24 घंटे बसों के संचालन के आदेश के साथ ही यह भी आदेश आए हैं कि किसी भी कर्मचारी से 14 घंटे से ज्यादा काम न लिया जाए।


आरएम अशोक कुमार का कहना है कि रक्षाबंधन और जन्माष्टमी के दौरान बसों में बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए यह फैसला किया गया है। इस दौरान सभी कर्मचारी अतिरिक्त काम करेंगे तथा बसें भी ज्यादा और 25 घंटे चलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें