अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तापमान ने एक बार फिर लगाई छलांग

राजधानी के तापमान ने एक बार फिर छलांग लगा ली है। अत्यधिक आद्र्रता के माहौल में तापमान बढ़ने से लोग उमसभरी गर्मी से बेहाल रहे। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि फिलहाल राजधानी में तेज बारिश होने की संभावना नहीं नजर आ रही है।


27 जुलाई को राजधानी में हुई मूसलाधार बारिश के बाद राजधानी के तापमान में काफी कमी हो गई थी जिससे लोगों उमसभरी गर्मी से काफी राहत मिल गई थी। उसके बाद भी कई इलाकों में हल्की बारिश होने से लोगों को राहत मिलती रही। गुरुवार को सुबह से ही लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ा।
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम को अधिकतम व न्यूनतम आद्र्रता क्रमश: 86 व 53 प्रतिशत दर्ज की गई।


मौसम विभाग का मानना है कि शुक्रवार को भी राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में एक दो बार हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। बीबीसी डाटकाम के मुताबिक अगले चार दिनों तक राजधानी में आंशिक रूप से बांद छाए रहेंगे लेकिन तेज बारिश होने की संभावना नहीं नजर आ रही है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। राहत वाली बात है कि राजधानी में तेज हवाएं चलने की संभावना है जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है।
राजधानी का चढ़ता पारा (डि.से.)
दिनांक  अधिकतम न्यूनतम
30 जुलाई  35.8  27.4
29 जुलाई  34.8  26.8
28 जुलाई  33.4  23.6

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तापमान ने एक बार फिर लगाई छलांग