फोटो गैलरी

Hindi Newsआयकर रिटर्न भरने के लिए लोगों की भीड़

आयकर रिटर्न भरने के लिए लोगों की भीड़

आयकर रिटर्न भरने के लिए गुरुवार को लोगों की भीड़ देर शाम तक सीजीओ कांप्लेक्स स्थित आयकर परिसर में जुटी रही। आयकर विभाग ने लोगों को रिटर्न भरने में परेशानी से बचाने के लिए 11 अतिरिक्त काउंटर बनाए हैं।...

आयकर रिटर्न भरने के लिए लोगों की भीड़
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2009 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर रिटर्न भरने के लिए गुरुवार को लोगों की भीड़ देर शाम तक सीजीओ कांप्लेक्स स्थित आयकर परिसर में जुटी रही। आयकर विभाग ने लोगों को रिटर्न भरने में परेशानी से बचाने के लिए 11 अतिरिक्त काउंटर बनाए हैं। गुरुवार को 15 हजार से अधिक लोगों ने रिटर्न दाखिल की।


आयकर विभाग के संयुक्तायुक्त दीपक कपूर ने बताया कि इस बार सरकारी और निजी कंपनियों में नौकरी करने वालों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए हैं। जिले को नौ वार्ड में बांटा गया है। ई-फाइलिंग की पावती के लिए अलग से कांउटर लगाया गया है। लोगों ने अपने सहुलियत के हिसाब से सुबह से लेकर शाम तक इनकम टैक्स रिटर्न जमा किया। आयकर विभाग ने सैलरी और बिजनेस रिटर्न दाखिल करने वालों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है। निजी लोगों के लिए जहां रेंज एक के तहत इनकम टैक्स रिटर्न भरने की व्यवस्था की गई थी, वहीं सरकारी उपक्रमों सहित तमाम संबंधित उपक्रमों से संबद्ध लोगों के लिए रेंज दो में काउंटर बनाए गए हैं। सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर शाम साढ़े पांच बजे तक शहर के लोगों ने  इनकम टैक्स अदा करने वालों ने रिटर्न भरा। विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को रिटर्न भरने की अंतिम तारीख होने के कारण लोगों की भीड़ अधिक रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें