DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाजार में 150 रुपए तक की राखी मौजूद

रक्षाबंधन आ रहा है तो जाहिर सी बात ह, हर बहन अपने भाई की कलाई पर बांधने के लिए सबसे अच्छी राखी खरीदना चाहती है। रक्षाबंधन को मात्र चार दिन बचे हैं, बाजारों में तरह-तरह की राखियों की भरमार है। बाजार में दो रुपए से लेकर पचास रुपए तक की राखी में विभिन्न वैरायटी मौजूद है, अगर इससे भी अधिक बेहतर क्वालिटी व डिजाइन की तलाश है तो मॉल्स में डेढ़ सौ रुपए तक की रेंज भी मौजूद है।


आजकल बाजारों में काफी गहमा गहमी है जिसे देखो अपनी जेब के हिसाब से एक से एक खूबसूरत राखियां खरीदने में व्यस्त है। लेकिन सिर्फ राखियों से काम नहीं चलने वाला। अरे भई, अपने भाई-बहन को अच्छा सा गिफ्ट भी तो देना है, इसी टेंशन में लोग दुकानों के चक्कर लगा रहे हैं। गिफ्ट के रूप में युवाओं और बच्चों को थाली सबसे अधिक पसंद आ रही है, रोली चावल और कलश से सजी इस खूबसूरत थाली के साथ चॉकलेट, काफी पसंद किया जा रहा है। बाजार में इस डेकोरेटिड थाली की कीमत 50 रुपए से 300 रुपए तक है। और अगर कुछ समझ न आए तो खूबसूरत व प्यारा सा आलटाइम फेवरेट टैडी भी तो है न। छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक हर क ोई टैडीबियर का दीवाना होता है। बाजार में डेढ़ सौ रुपए से लेकर सात-आठ हजार तक के कीमती टैडीबियर मौजूद हैं।

डाक विभाग ने भी कसी कमर
डाक विभाग ने भी सभी बहनों की राखियां समय से उनके भाइयों तक पहुंचाने के लिए कमर कस ली है। सेक्टर-19 मुख्य डाकघर के पोस्टमास्टर आर डी शर्मा ने बताया कि जैसे जैसे रक्षाबंधन नजदीक आ रहा है, राखी की डाक की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इन दिनों सबसे पहले हर एरिये के लिए अलग करने में राखी की डाक की शॉर्टिग भी सबसे पहले की जा रही है और आम डाक से पहले राखियों की डाक बांटी जा रही है।  जिससे समय से सारी राखियां अपने पते पर पहुंच रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाजार में 150 रुपए तक की राखी मौजूद