DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा के जय प्रकाश रावत का चुना जाना तय

प्रदेश से राज्यसभा की रिक्त एक खाली सीट के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन गुरुवार को एक मात्र प्रत्याशी बसपा के जयप्रकाश ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यह सीट बसपा के बलिहारी बाबू के इस्तीफे से रिक्त हुई थी। इस उपचुनाव के लिए 23 जुलाई को अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने बुधवार तक नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था।

ऐसी स्थिति में जयप्रकाश का निर्विरोध निर्वाचन तय सा है। नामांकन पत्र की जाँच शुक्रवार को होगी। सोमवार को नाम वापसी के दिन जयप्रकाश के चुने जाने की औपचारिक घोषणा कर दिए जाने की संभावना है। इस सीट पर जय प्रकाश का कार्यकाल दो अप्रैल 2012 तक रहेगा।

गुरुवार को निर्वाचन अधिकारी और विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के समक्ष जय प्रकाश ने जब नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा, नसीमुद्दीन, लालजी वर्मा आदि बसपा नेता उपस्थित थे।

जय प्रकाश पहले भाजपा के टिकट पर हरदोई से और बाद में सपा के टिकट पर मोहनलालगंज से सांसद रह चुके हैं। गत वर्ष वह सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। बाद में वह बसपा के टिकट पर मोहनलालगंज से लोकसभा चुनाव लड़े थे लेकिन पराजित हो गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा के जय प्रकाश रावत का चुना जाना तय