DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंदिरा आवास में ग्रेड ‘ए’ और नरेगा में बिहार का स्थान देश में 7वां

इंदिरा आवास के मामले में बिहार देश के ‘ए’ग्रेड के राज्यों में शुमार हो गया है वहीं नरेगा में बिहार का स्थान देश में सातवां है। ग्रामीण विकास मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने गुरुवार को विधान परिषद में मुंद्रिका सिंह यादव के अल्पसूचित प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।  मंत्री ने कहा कि 70-80 प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने वाले राज्यों को ही ‘ए’ग्रेड में शामिल किया जाता है।

बेहतर काम करने के लिए केन्द्र ने बिहार को ईनाम के तौर पर 3 लाख से अधिक अतिरिक्त इंदिरा आवास भी आवंटित किया है। मंत्री ने कहा कि नरेगा के कारण बिहार से मजदूरों का पलायन भी रुका है। दूसरे राज्यों में मजदूरों की कमी हो गयी है। मंत्री ने अपने जवाब में ‘हिन्दुस्तान’ में छपी खबरों का हवाला भी दिया।

मुंद्रिका सिंह यादव के एक अन्य प्रश्न के जवाब में मंत्री ने कहा कि सोनभद्र वंशीपुर सूर्यपुर प्रखण्ड के बीडीओ अखिलेश प्रसाद सिंह की सेवा कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग को वापस की जाएगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि अरवल के डीएम ने बीडीओ के खिलाफ प्रपत्र ‘क’ भेजा है जिसे कार्रवाई के लिए कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग को भेज दिया गया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेगा में बिहार का स्थान देश में 7वां