DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रों को निजी मुचलके पर रिहा

बनारस के अस्सी घाट पर बुधवार की शाम रैगिंग करते गिरफ्तार किए गए काशी हिंदू विश्वविद्यालय के दस छात्रों को गुरुवार को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।
 
सूत्रों के अनुसार एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में उनसे 50-50 हजार रूपए जुर्माना वसूलने और छात्रावास से छह महीने के लिए निष्कासित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही उन्हें कक्षाओं से भी 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।
 
गौरतलब है कि कल शाम विश्व विद्यालय के विवेकानन्द छात्रावास में रहने वाले बीटेक द्वितीय वर्ष के आठ और मोरवी छात्रावास के तृतीय वर्ष के दो छात्रो ने पांच नए छात्रों को आटो रिक्शा में बिठाया एंव परिसर से बाहर निकले। एंटी रैगिंग दस्ते ने उनका पीछा किया। अस्सी घाट पर पहुंचकर वरिष्ठ छात्रों ने नए छात्रों को उठा बैठक कराना शुरू कर दिया। उन्हें हाथ ऊपर करके दौड़ने को कहा। इसी बीच दस्ते ने उनको पकड़ लिया।उन्हे चीफ प्राक्टर कार्यालय लाया गया एवं लम्बी पूछताछ की गई। बाद में देर रात कुलपति प्रो धीरेन्द्र पाल सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गई एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में जिम्मेदार छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।
 
प्रेस पब्लिसिटी सेल के अध्यक्ष प्रो. राजेश सिंह के अनुसार जुर्माना नही भरने पर छात्रों को कक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्रों को निजी मुचलके पर रिहा