अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहले हाकी टेस्ट में भारत को मिली हार

पहले हाकी टेस्ट में भारत को मिली हार

भारतीय हाकी टीम की यूरोपीय टूर की शुरुआत निराशाजनक तरीके से हुई और उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बारिश में हुए शुरुआती मैच में इंग्लैंड से 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मेजबान टीम की ओर से बेन हावेस ने पहले मिनट, बैरी मिडिलटन ने 18वें और रिचर्ड स्मिथ ने 68वें मिनट में गोल किए जबकि भारत की ओर से धनंजय महादिक ने आठवें मिनट में गोल कर इस अंतर को कम किया। उद्घाटन समारोह में बर्मिंघम के लार्ड मेयर ने दोनों टीमों से मुलाकात की और बीती रात बारिश के बीच मैच शुरू हुआ। इंग्लैंड ने 60 सेकेंड के अंदर गोल कर शानदार शुरुआत की।

दो मिनट बाद इंग्लैंड को 10 में से पहला पेनाल्टी कार्नर मिला, लेकिन विक्रम पिल्लै ने एशले जैकसन के प्रयास को विफल कर दिया। भारतीय टीम ने जल्द ही उबरते हुए छह मिनट बाद पहला पेनाल्टी कार्नर हासिल किया। गुरविंदर सिंह चांडी के पास से धनंजय महादिक ने जेम्स फेयर को पछाड़ते हुए स्कोर 1-1 से बराबर किया। इसके बाद इंग्लैंड ने 18वें मिनट में चौथे पेनाल्टी कार्नर से गोल कर बढ़त बनाई।

जेम्स टिंडल ने सर्कल के उपर से ताकतवर शॉट लगाया, लेकिन विक्रम पिल्लै ने इसे रोक दिया और बैरी मिडिलटनने इस मौके का फायदा उठाकर गोल किया। फिसलनभरी परिस्थितियों ने भारत के लिए मुश्किल पैदा कर दी। दूसरे हाफ में बारिश के कम होने के बाद भारत ने मैच में गोल करने के कई मौके गंवाए। दूसरे हाफ के छठे मिनट में भारत के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन फेयर ने संदीप सिंह की ड्रैग फ्लिक को रोक दिया। रिचर्ड स्मिथ ने 68वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिलाई। दूसरा टेस्ट बर्मिंघम विश्वविद्यालय में खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पहले हाकी टेस्ट में भारत को मिली हार