अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखवी व जरार शाह ने कबूला जुर्म: पाक मीडिया

लखवी व जरार शाह ने कबूला जुर्म: पाक मीडिया

मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कर्ताधर्ता जकीउर रहमान लखवी और जरार शाह ने इन हमलों में अपनी संलिप्तता को संभवतः स्वीकार कर लिया है।

पाकिस्तान के ‘द डॉन’ समाचार पत्र के अनुसार पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने इस मामले में ठोस सबूत प्राप्त कर लिए हैं, लेकिन इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है। अखबार ने कहा है कि मुंबई हमले में लखवी और जरार शाह संभवतः अपनी संलिप्तता कबूल कर चुके हैं, लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने अभी तक इस बात को सार्वजनिक नहीं किया है।

अखबार ने कहा है कि जांचकर्ताओं ने 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई हमलों से जुडे¸ सीधे तार को पकड़ लिया है, जिससे बिना किसी शक पता चलता है कि इस संगठन ने हमले की सारी तैयारी करने के अलावा धन भी मुहैया करवाया। इससे पहले गत 11 जुलाई को पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने कराची और थट्टा इलाके से प्राप्त सबूतों वाले डोसियर को भारत को सौंपा था। इन सबूतों से पता चला था कि हमले में लिप्त आतंकवादियों को लश्कर ने ही प्रशिक्षण और हथियार मुहैया करवाए थे।

इन्हीं सबूतों के आधार पर पिछले हफ्ते लश्कर के पांच आतंकवादियों को रावलपिंडी के आतंकवाद निरोधी अदियाला जेल में सुनवाई शुरू हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लखवी व जरार शाह ने कबूला जुर्म: पाक मीडिया