अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साझा बयान पर सोनिया का हाथ पीएम के साथ

साझा बयान पर सोनिया का हाथ पीएम के साथ

भारत-पाकिस्तान संयुक्त वक्तव्य पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जोरदार समर्थन करते हुए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पार्टी के लोगों से कहा है कि उनके बीच इस मुद्दे पर कोई गलतफहमी और भ्रम की स्थिति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के परिप्रेक्ष्य में भारत की विदेश नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। मिस्र के शर्म अल शेख में भारत पाक संयुक्त बयान के संबंध में प्रधानमंत्री द्वारा संसद में दिए बयान के एक दिन बाद कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया ने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है तब तक बातचीत का कोई सवाल ही नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोनिया के हवाले से कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत उसके उस वादे पर निर्भर है, जिसमें उसने कहा था कि वह मुंबई हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा और भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने देगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी संसद में बुधवार को दिये गए प्रधानमंत्री के बयान का पूरी तरह समर्थन करती है,पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सिंह ने इस मुद्दे पर विस्तृत बयान दिया है।

यह पूछे जाने पर कि कया अब पार्टी इस बयान का समर्थन करेगी और क्या उनका समर्थन नहीं करना पार्टी के लिए गलत नहीं होगा, सिंघवी ने कहा, यह एक गूढ़ प्रश्न है और चले गए। उन्होंने कहा कि गांधी ने बैठक में कुछ अन्य मुद्दों को भी उठाया। इनमें खाद्य सुरक्षा विधेयक और शिक्षा विधेयक आदि शामिल है। उन्होंने सांसदों से कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्रों के लगातार संपर्क में रहें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साझा बयान पर सोनिया का हाथ पीएम के साथ