अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानमंण्डल का मानसून सत्र कल से

उत्तर प्रदेश विधानमण्डल का मानसून सत्र शुक्रवार को शुरु होगा। विधानसभा की पिछली बैठक गत 20 फरवरी को समाप्त हुई थी। करीब पाँच महीने बाद होने वाली इस बैठक में हंगामे के पूरे आसार हैं। प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं को लेकर सदन में सरकार को घेरने के लिए गुरुवार को प्रात: साढ़े दस बजे सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक नेता विपक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुलाई है। बैठक में भाजपा, कांग्रेस और रालोद के नेता शामिल होंगे। इसमें संयुक्त रणनीति तय की जाएगी। मानसून सत्र में प्रदेश में सूखा, बिजली संकट, एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग, विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न और कानून व्यवस्था की स्थिति मुद्दे हावी रहेंगे। कांग्रेस विशेष रूप से प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी के घर को फूँके जाने के मुद़्दे को जोर-शोर से उठाएगी।


दूसरी ओर विधानसभाध्यक्ष सुखदेव राजभर ने गुरुवार को दोपहर एक बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें वह सदन की कार्यवाही के सुचारुरूप से संचालन में विपक्षी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री मायावती भी शमिल होंगी। इसके पहले 12 बजे कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई है जिसमें संसदीय कार्य विभाग द्वारा सदन की बैठकों के प्रस्तावित कार्यक्रम पर फाइनल निर्णय लिया जाएगा। विधानसभाध्यक्ष ने सत्र शुरु होने के पहले पहले पूर्व संध्या पर रात आठ बजे सभी दलों के विधायकों को रात्रि भोज पर बुलाया है। वैसे सत्र समाप्त होने पर ही विधानभाध्यक्ष विधायकों को रात्रि भोज पर बुलाते थे। इस बार सत्र की शुरुआत के पहले ही बुला लिया। सूत्रों के अनुसार सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री आवास पर परम्परागत रूप से बुलाई जाने वाली सर्वदलीय बैठक और रात्रि भोज का कार्यक्रम इस बार भी नहीं होगा। मुख्यमंत्री बसपा विधायकों के साथ बैठक दो दिन पहले ही कर चुकी हैं और सदन में  विपक्षी दलों के हमलों को नाकाम करने के लिए सत्तापक्ष के विधायकों को निर्देश दे चुकी हैं।


विधानसभाध्यक्ष ने बुधवार को विधानसभा मंण्डल परिसर की सुरक्षा के संबंध में वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक भी की। भाजपा विधानमण्डल दल के नेता ओम प्रकाश सिंह ने गुरुवार को शाम पाँच बजे बैठक बुलाई है, जबकि सपा विधानमण्डल दल के नेता शिवपाल सिंह यादव ने शाम छह बजे बैठक बुलाई है। कांग्रेस विधानमंण्डल दल के नेता प्रमोद तिवारी ने पार्टी विधायकों की बैठक शुक्रवार को प्रात: दस बजे बुलाई है। रालोद विधायकों की भी बैठक शुक्रवार को सदन की बैठक शुरू होने के पहले होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विधानमंण्डल का मानसून सत्र कल से