DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहुद्देशीय शिविर में दर्ज हुईं 130 शिकायतें

जिलाधिकारी आर. मीनाक्षी सुंदरम की अध्यक्षता में भगवानपुर में आयोजित बहुद्देशीय सेवा शिविर में आसपास के सैकड़ों ग्रामीण पहुंचे। शिविर में 130 लोगों ने शिकायतें दर्ज कराईं, जिनमें से दजर्नों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। समाज कल्याण विभाग ने 90 वृद्धाओं को वृद्धावस्था पेंशन के चेक उपलब्ध कराए।


विकास खंड भगवानपुर के इंटर कालेज भलस्वागज में बुधवार को आयोजित बहुद्देशीय शिविर में फरियादियों की जमकर भीड़ रही। शिविर में भगवानपुर एवं नारसन विकास खंड से संबंधित अनेक समस्याओं का जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को बुलाकर मौके पर ही निस्तारण कराया। कई लोगों को इंदिरा आवास उपलब्ध कराने एवं अनेकों लोगों को नरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराना शामिल है। गांव के छोटे-छोटे कार्यो को नरेगा के तहत कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। राजस्व से संबंधित मामलों की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने तहसीलदार रुड़की एवं उपजिलाधिकारी रुड़की को इन्हें तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये। चकबंदी से संबंधित अनेक प्रकरणों पर जिलाधिकारी ने जिला बंदोबस्त अधिकारी को निर्धारित अवधि के भीतर निस्तारण के निर्देश दिये। शिविर में पेयजल, गन्ना, गुग्ध, नलकूप, विद्युत, उद्योग, अग्रणी बैंक, पर्यटन, बाल विकास, कृषि रक्षा, शिक्षा समेत अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं को उठाया गया।


शिविर में समाज कल्याण विभाग ने कैंप लगाकर 90 महिलाओं कों वृद्धावस्था पेंशन, चार को विधवा पेंशन के 15 विकलांगों को पेंशन के चेक उपलब्ध कराए। इसके अतिरिक्त कन्या धन योजना के तहत एक, शादी अनुदान के एक प्रकरण को भी स्वीकृत किया गया। पांच विकलांगों को बस में आने-जाने का पास भी शिविर में ही दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने 175 मरीजों की जांच कर उन्हें दवाइयां उपलब्ध कराईं। 71 बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का टिकाकरण किया गया। राजस्व विभाग ने अनेक लोगों को परिवार रजिस्टर की नकल, मूल निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, खसरा खतौनी की नकल उपलब्ध कराई। विद्युत विभाग के शिविर में बिजली के गलत बिलों को मौके पर ही सुधार किया तथा लोगों की अन्य छोटी-छोटी समस्याओं का मौके पर ही निदान किया गया।


शिविर में जनपद के 35 से अधिक विभागों ने स्टाल लगाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने प्रत्येक कैंप का निरीक्षण भी किया। बहुद्देशिय सेवा शिविर में भगवानपुर विधायक सुरेन्द्र राकेश, ब्लाक प्रमुख मुनेश सैनी, अपर जिलाधिकारी एसएन पाण्डेय, संयुक्त मजिस्टेट आशीष जोशी, परियोजना निदेशक केएन जोशी, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र सिंह रावत सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की शतप्रतिशत मौजूदगी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बहुद्देशीय शिविर में दर्ज हुईं 130 शिकायतें