अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूके लिप्टस से भरी टैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

मानसून में वन तस्कर भी सक्रिय हो गये है। मंगलवार रात्रि गश्त के दौरान वन कर्मियों ने यूके लिप्टस की डाट से लदी एक टैक्टर-ट्राली व उसके साथ चल रही एक मोटर साइकिल को पकड़ कब्जे में ले लिया। जबकि टैक्टर व मोटर साईकिल चालक अंधेरे का फायदा उठा फरार होने में सफल रहा। यूके लिप्टस के पेड़ आरक्षित वन क्षेत्र में श्यामपुर रेंज की नरोवाला के जंगल से काटे गये थे।


गश्त के दौरान पीली नदी के पास वन विभाग की टीम ने यूके लिप्टस की डाट से लदी टैक्टर-ट्राली संख्या यूपी 08एफ 8765 को पकड़ लिया। टैक्टर के आगे चल रही मोटर साइकिल संख्या यूपी 12जी-4496 को भी टीम ने कब्जे में ले लिया। दोनों के चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे। ट्राली में 67 नग यूके लिप्टस के लदे थे।


उप प्रभागीय वनाधिकारी केएस रावत ने बताया कि मंगलवार रात्रि 11 बजे के आसपास पीली नदी के पास चैकिंग के दौरान यूके लिप्टस से लदी टैक्टर-ट्राली पकड़ी गई। बुधवार सुबह पता चला कि यूके लिप्टस की डाटें श्यामपुर रेंज के आरक्षित क्षेत्र नरोवाला से काट कर लाये गये थे। वन अधिनियम की धारा 26 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। जबकि फरार लोगों की तलाश की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूके लिप्टस से भरी टैक्टर-ट्रॉली पकड़ी