अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड को फ्लिंटॉफ के खेलने का भरोसा

इंग्लैंड को फ्लिंटॉफ के खेलने का भरोसा

इंग्लैंड के एजबेस्टन में गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट में ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के खेलने को लेकर आश्वस्त है। दूसरी ओर उनकी टीम में केविन पीटरसन की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। पांच मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 0-1 से पिछड़ रही है। कार्डिफ में पहला मैच बराबरी पर छूटा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी।

फ्लिंटॉफ के दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन शानदार स्पैल की बदौलत इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पर 75 वर्ष बाद एशेज मैच में 115 रन से जीत दर्ज की थी। लेकिन उस मैच के तुंरत बाद स्टार बल्लेबाज पीटरसन ने लंबे समय से चली आ रही पैर की चोट के कारण घोषणा कर दी थी कि वह इस सीरीज के बचे मैचों में नहीं खेलेंगे।

चोटों की समस्या से जूझ रहे फ्लिंटॉफ ने लॉर्ड्स मैच से पहले कहा था कि यह उनके करियर की अंतिम टेस्ट सीरीज होगी। इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अभ्यास मैचों में फ्लिंटॉफ को उचित जगह ही इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि हम फ्रेड को ज्यादा ओवर गेंदबाजी नहीं कराना चाहते और वह भी जब तब परिस्थितियां उसके माफिक नहीं हों। लेकिन अगर हम जीतने की ओर बढ़ रहे हों तो वह उपयुक्त गेंदबाज होगा। हम उससे इसी तरह के प्रयास की उम्मीद करेंगे।

फ्लिंटॉफ अपने घुटने के लिए विशेष मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई उप कप्तान माइकल क्लार्क को इस बात में कोई हैरानी नहीं दिखती कि इंग्लैंड उसे मैदान पर उतारने के लिए सब कुछ करने को तैयार है। क्लार्क ने कहा कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ शानदार खिलाड़ी हैं। वह बड़े मुकाबलों के लिए हमेशा तैयार रहता है। वह दबाव में अच्छा प्रदर्शन करता है और इसमें कोई शक नहीं कि वह कल हमारे खिलाफ मैच के लिए तैयार होगा।

इंग्लैंड के लिए इयान बेल का चोटिल होना भी चिंता का विषय है क्योंकि उन्हें पीटरसन की जगह टीम में शामिल किया गया था। सोमवार को फुटबॉल से अभ्यास के दौरान उनका टखना मुड़ गया। वह हालांकि वारविकशर के मैदान पर पूरी बल्लेबाजी किट के साथ मैदान पर दिखाई दिए और अब विकेट के बीच दौड़ना उनके टखने के लिए परीक्षा होगा। चयनकर्ताओं ने पीटरसन की जगह बेल को टीम में शामिल किया था, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम में कोई भी अतिरिक्त बल्लेबाज नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड को फ्लिंटॉफ के खेलने का भरोसा