DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साथ जीवन भर का

शादी हुए चंद ही दिन बीतते हैं कि आपसी प्यार में फर्क आने लगता है, लेकिन हमारी मानें तो आपसी प्यार बरकरार रखना नवदंपत्ति के अपने हाथ में भी होता है। वे चाहें तो अपने संबंधों में सारी जिंदगी भरपूर मिठास घोल सकते हैं। ऐसा नहीं कि समय आपके प्यार में कमी ला देता है जबकि जैसे-जैसे समय गुजरता है रिश्तों में प्यार, समझ और पति-पत्नी के रिश्ते में मजबूती बढ़ती जाती है। थोड़ी समझदारी से काम लेना होगा।
रिश्तों में प्यार और मिठास हो तो आप बड़ी से बड़ी मुश्किलों का सामना आसानी से कर पाएंगे। बस, इस प्यार को बरकरार रखने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना होगा। पेश हैं कुछ ऐसे टिप्स:

- एक दूसरे को भीड़ में भी प्यार भरी नजरों से देखना और छुट्टी का दिन अपने साथी के साथ मौज-मस्ती से बिताना, यह सब दांपत्य जीवन में परस्पर प्यार को बरकरार रखने में मदद करते हैं।

- अगर आप ड्राइव के लिए जा रहें हो या मार्केट से लौट रहे हैं तो दूर का रास्ता चुनें ताकि आप ज्यादा से ज्यादा एक-दूसरे से बात कर सकें और एक दूसरे को देख सकें।

- कभी भी प्रेम-पत्र या मैसेज भेजकर आप जीवन साथी का दिल जीत सकते हैं।

- व्यस्तता में से कुछ समय अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें, चाहे वह तारीफ खूबसूरती की हो, ड्रेस की हो या काम की हो।

- कम्प्लीमेंट देने में कतई कंजूसी न करें।

- सरप्राइज किसे अच्छा नहीं लगता। इसीलिए कभी-कभी अपने साथी को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। जरूरी नहीं कि आपका गिफ्ट बहुत कीमती हो, छोटा भी हो, पर प्यार से परिपूर्ण हो।

- आप अपने साथी के साथ बिताए प्यारे क्षण याद करें उन्हें ताजा करते हुए साझा करें और सबसे बड़ी बात यह कि एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें।

- गलतियां ढूंढ़ने की बजाय तारीफ करें और जो भी करें संयम और भरोसे के साथ। फिर देखिए समय के साथ प्यार जरूर बढ़ता जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साथ जीवन भर का