अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैस विवाद में शीघ्र सुनवाई चाहते हैं अनिल

गैस विवाद में शीघ्र सुनवाई चाहते हैं अनिल

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली आरएनआरएल चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट केजी बेसिन की गैस के विप्णन संबंधी विवाद पर निर्णायक सुनवाई शीघ्र करे। इसके लिए कंपनी की ओर से गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में अनुरोध किया जाएगा।
आरएनआरएल के प्रमुख अनिल अंबानी ने इस विवाद में पेट्रोलियम मंत्रालय और अपनी बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज पर सार्वजनिक रूप से आरोप लगाने के बाद कहा कि उनकी कंपनी सुप्रीम कोर्ट से इस मामले पर पहली सितंबर को अंतिम सुनवाई करने का आग्रह करेगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र सुनवाई के लिए न्यायालय से गुरुवार को आग्रह किया जाएगा।

अनिल ने संवाददाताओं को बताया कि इस संबंध में पेट्रोलियम मंत्रालय तथा आरआईएल को नोटिस भेजे जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि मुंबई उच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ दोनों भाइयों की परस्पर विरोधी याचिकाओं और सरकार द्वारा दायर विशेष अनुमति याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्राथमिक सुनवाई के लिए पहली सितंबर की तिथि निर्धारित कर रखी है।

इस बीच पेट्रोलियम मंत्रालय ने संकेत दिया है कि वह गैस विवाद में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में संशोधन कर इसे गैस मूल्य निर्धारण के सरकार के अधिकार तक सीमित कर सकती है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने विशेष अनुमति याचिका में अंबानी बंधुओं के बीच विवाद में उसे भी पक्ष बनाए जाने के साथ-साथ रिलायंस समूह के आंतरिक समझौते को अवैध करार देने का अनुरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि बंबई हाई कोर्ट ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को बंटवारे के समय हुए समझौते के आधार पर आरएनआरएलको रियायती दर पर गैस देने का निर्देश दिया था।

अनिल अंबानी बुधवार को यहां पहुंचे और कई प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। जल्द सुनवाई के बारे में आरएनआरएल के नोटिस के बारे में एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि क्यों नहीं, हम तो खुद चाहते हैं कि मामले की सुनवाई और निपटाराजल्द हो। वहीं, आरआईएल के प्रवक्ता ने इस बारे में कोई टिप्पणी से इनकार किया।

अंबानी बंधुओं का गैस विवाद की गूंज बुधवार को संसद में भी सुनाई दी और इस मामले पर समाजवादी पार्टी के सदस्यों हंगामें के कारण लोकसभा की कार्रवाई तीन बार स्थगित करनी पड़ी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के सदस्य अध्यक्ष के आसन के सामने आ गए और पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा के इस्तीफे की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैस विवाद में शीघ्र सुनवाई चाहते हैं अनिल