DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

34 वें राष्ट्रीय खेलों को भाजपा बनाएगी चुनावी मुद्दा

आधी-अधूरी तैयारियों के कारण बारबार टलने और कथित आर्थिक घोटालों के चलते आयोजन से पहले ही विवादों के घेरे में आ चुके 34 वें राष्ट्रीय खेलों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मेजबान राज्य झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान एक प्रमुख मुद्दा बनाएगी।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय खेलों के नाम पर जो खेल खेला जा रहा है। भाजपा उसे जनता के बीच ले जाएगी। राज्य के पूववर्ती राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी ने आयोजन के नाम पर गलत तरीके से 200 करोड़ रूपए निकाल लिए जबकि अब तक इसका मुख्य स्टेडियम भी नहीं बन सका है। इसके तैयार होने में अब भी कम से कम छह माह लगेंगे। इसलिए यह नवंबर माह में एक बार फिर नहीं हो सकेगा।
 दास ने कहा कि वर्ष 2007 में ही प्रस्तावित खेलों की तिथि घोषित होने के बाद बार-बार बदलने से न केवल राज्य की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है बल्कि कई खेल प्रतिभाएं भी कुंठित हो गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी अक्टूबर-नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव में इसे एक प्रमुख मुद्दा बनाते हुए जनता के पास ले जाएगी।


झारखंड के तीन शहरों राजधानी रांची,धनबाद और जमशेदपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय खेलों को अब तक कम से कम पांच बार टाला जा चुका है। इसकी नवीनतम तिथि 31 नवंबर से 5 दिसंबर कर दी गई है। हालांकि मेजबान झारखंड ओलंपिक संघ ने दावा किया है कि इन्हें अब और टाला नहीं जाएगा पर राज्य के खेल हलको में इसके फिर टलने की आशंका जताई जा रही है। भाजपा इससे पहले आयोजकों द्वारा की जा रही धांधली की सीबीआई जांच की भी मांग कर चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:34 वें राष्ट्रीय खेलों को भाजपा बनाएगी चुनावी मुद्दा