DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे वनडे में भी बांग्लादेश ने बाजी मारी

दूसरे वनडे में भी बांग्लादेश ने बाजी मारी

शकिबुल हसन और मोहम्मद अशरफुल के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में ट्रेविस डाउलिन के पहले वनडे शतक की चमक फीकी करते हुए वेस्टइंडीज पर तीन विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

बांग्लादेश के कप्तान शकिब ने 61 गेंद में 65 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किया जबकि पूर्व कप्तान अशरफुल ने 77 गेंद में 64 रन बनाए, जिससे टीम ने विंडसर पार्क पर मिले 275 रन का लक्ष्य तीन विकेट रहते हासिल कर लिया। अब्दुर रज्जाक ने डेव बर्नार्ड जूनियर की वाइड गेंद पर थर्ड मैन पर चौका जड़कर छह गेंद रहते बांग्लादेश को जीत दिलाई।

बांग्लादेश की टीम ने 200 से ज्यादा वनडे में पहली बार इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जीत दर्ज की और वेस्टइंडीज को रविवार को 52 रन शिकस्तदेने के बाद इसी स्थान पर विंडीज टीम पर यह उसकी लगातार दूसरी जीत है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच शुक्रवार को सेंट किटस में वार्नर पार्क में खेला जाएगा और दोनों टीमें इसी मैदान पर टवेंटी 20 मैच भी खेलेंगी।

डाउलिन ने नाबाद 100 रन बनाकर 50 ओवर में वेस्टइंडीज को छह विकेट पर 274 रन का स्कोर बनाने में मदद की। बांग्लादेश की शुरुआत ठीक ठाक रही, लेकिन उसने 64 रन पर दो विकेट गंवा दिए जिसके बाद अशरफुल ने दो अर्धशतकीय साझेदारियां कर पारी को संभाला। अशरफुल ने रकिबुल हसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 52 रन और फिर शकिबुल के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की भागीदारी की। इसके बाद वह 37वें ओवर में लेग स्पिनर राल लुईस की गेंद पर लांग ऑफ में कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय टीम को जीत के लिए 85 रन की दरकार थी।

हालांकि मैच का अंत काफी नाटकीय रहा क्योंकि बांग्लादेश ने शकिबुल, महमूदुल्लाह और मुश्फिकर रहीम का विकेट गंवा दिया और वेस्टइंडीज को अपने महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज केमर रोच की सेवाओं से महरूम होना पड़ा, जिन्हें लगातार दो बीमर फेंकने का खामियाजा भुगतना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूसरे वनडे में भी बांग्लादेश ने बाजी मारी