DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समानांतर सिनेमा में काम करने की चाहत : कोंकणा

समानांतर सिनेमा में काम करने की चाहत : कोंकणा

धीर—गंभीर भूमिकाओं से राष्ट्रीय पुरस्कार का सफर तय कर चुकीं कोंकणा सेन शर्मा अब समानांतर सिनेमा में काम करने की चाहत रखती हैं। दिल्ली में एक समारोह के इतर कोंकणा ने कहा मैं अब समानांतर सिनेमा में काम करना चाहती हूं। मैंने विभिन्न फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएं निभाईं, लेकिन कभी समानांतर सिनेमा का भाग नहीं रही।

मि़ एंड मिसेज अय्यर, पेज थ्री और ओंकारा में अपनी भूमिकाओं से आलोचकों की वाहवाही लूट चुकी कोंकणा ने कहा कि सिनेमा के व्यावसायिक पहलू से वे कभी आकर्षित नहीं हुईं। कोंकणा ने कहा फिल्मों से जुड़ा व्यापार और पैसा उनका एक पहलू है, जो मुझे कभी पसंद नहीं आया। मैं अलग—अलग तरह की भूमिकाएं निभाना चाहती हूं, लेकिन पैसे के लिए नहीं।

उन्होंने कहा मैं फिल्में देखने और उनमें काम करने के मामले में बहुत अलग किस्म की हूं।नाटकों में अभिनय की शौकीन कोंकणा ने कहा कि नाटक के लिए रिहर्सल करना अभिनेता के लिए माहौल बनाने में बहुत मददगार साबित होता है। उन्होंने कहा मैं फिल्मों के साथ नाटकों में भी भूमिकाएं निभाना पसंद करती हूं क्योंकि मुझे  लगता है कि नाटकों के लिए रिहर्सल करना रचनात्मक माहौल बनाता है।

अपनी आने वाली फिल्मों वेकअप सिड और मिर्च के संदर्भ में उन्होंने कहा कि दोनों फिल्मों में उनके किरदार एक—दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। वेकअप सिड में अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए कोंकणा ने कहा एक बहुत सामान्य सी लड़की, जो अपने से बिल्कुल विपरीत :रणवीर कपूर: से मिलती है। साथ ही इस बारे में है कि जब वह लेखक बनने के लिए मुंबई जाती है तो दुनिया का सामना कैसे करती है। पेज थ्री गर्ल ने मिर्च के बारे में बताया कि इस फिल्म में उन्होंने पहली बार दोहरी भूमिकाएं निभाई हैं। क्या मां अपर्णा सेन के साथ किसी प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने की योजना है, प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि वे अपनी मां के साथ एक अनाम फिल्म में काम करने जा रही हैं।

उन्होंने कहा हां, हम एक साथ काम कर रहे हैं, लेकिन वह प्रोजेक्ट अभी शुरूआती चरण में है। बंगाली बाला ने दिल्ली से अपने जुड़ाव के बारे में कहा मैंने कॉलेज की पढ़ाई यहीं से की। मैं चार साल यहीं रही। मेरे करीबी दोस्त, मेरे पिता, मेरी आंटी सभी दिल्ली से ही हैं और मैं इस शहर से प्यार करती हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समानांतर सिनेमा में काम करने की चाहत : कोंकणा