अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माइक्रोसॉफ्ट व याहू समझौते के करीब: रिपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट व याहू समझौते के करीब: रिपोर्ट

इंटरनेट की दुनिया में गूगल के एकाधिकार को चुनौती देने के लिए दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट और याहू एक समझौता करने के बेहद करीब हैं।

समाचार पत्र वाल स्ट्रीट जर्नल में मंगलवार को छपी रिपोर्ट के मुताबिक समझौते की शर्तों के अनुसार याहू अपनी वेबसाइट पर माइक्रोसॉफ्ट की नई सर्च इंजन का प्रयोग करेगी जबकि याहू माइक्रोसॉफ्ट के कुछ विज्ञापनों की देखरेख करेगी। दोनों कंपनियां सर्च से जुड़े विज्ञापनों से हासिल होने वाले राजस्व को आपस में बांट लेंगी।

इस रिपोर्ट पर दोनों में से किसी भी कंपनी ने टिप्पणी नहीं किया है। 65 फीसदी अमेरिकी इंटरनेट बाजार पर गूगल का कब्जा है जबकि याहू का 19.6 और माइक्रोसाफ्ट का 8.4 फीसदी।

पिछले वर्ष माइक्रोसॉफ्ट ने करीब-करीब याहू को 47.5 अरब डॉलर में खरीद लिया था लेकिन अंतिम समय में याहू के सह संस्थापक व मुख्य कार्यकारी जेरी यंग ने रोड़ा अटका दिया। आलोचना से तंग आकर उन्होंने बाद में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इसके बाद से माइक्रोसॉफ्ट किसी भी खरीद प्रस्ताव से इंकार करता रहा है, लेकिन यंग से उत्तराधिकारी कारोल बत्र्ज ने मई में इसकी पुष्टि की थी कि दोनों कंपनियां साझेदारी को लेकर बात कर रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माइक्रोसॉफ्ट व याहू समझौते के करीब: रिपोर्ट