DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेक्स स्कैंडल में उमर-फारुक शामिल नहीं: सीबीआई

सेक्स स्कैंडल में उमर-फारुक शामिल नहीं: सीबीआई

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष को सूचित किया है कि वर्ष 2006 के सेक्स स्कैंडल की जांच में न तो मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और न ही केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला का नाम शामिल है।

विधानसभा अध्यक्ष अकबर लोन ने कहा कि उन्हें इस बारे में सीबीआई ने सूचित किया है। उन्होंने कहा  कि मुझे सीबीआई निदेशक अश्विनी कुमार से एक पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि सेक्स स्कैंडल में न तो मुख्यमंत्री और न ही डॉ. फारूक अब्दुल्ला शामिल थे।

उमर और उनके पिता फारुक पर पीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग ने सदन में इस बारे में आरोप लगाया था, जिससे राज्य में राजनीतिक भूचाल आ गया और नतीजा मुख्यमंत्री के इस्तीफे के रूप में निकला। हालांकि, इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार नहीं किया।

लोन ने सीबीआई द्वारा दी गई सूचना के हवाले से कहा कि यह स्पष्ट है कि इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ सक्षम अदालतों में नौ आरोपपत्र दायर किए गए हैं। आरोपियों की सूची में न तो उमर अब्दुल्ला का नाम है और न ही फारूक अब्दुल्ला का। केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा था कि मामले की सीबीआई जांच में उमर अब्दुल्ला का कोई उल्लेख नहीं है।

वर्ष 2006 में सामने आए सेक्स स्कैंडल ने राज्य को हिलाकर रख दिया था, जिसमें गिरफ्तार महिला ने पूछताछ में कथित दावा किया था कि वह राजनेताओं, पुलिस अधिकारियों तथा नौकरशाहों के लिए लड़कियां भेजा करती थी, जिनमें नाबालिग लड़कियां भी शामिल होती थीं।

सीबीआई द्वारा आरोपी बनाए गए 17 लोगों में पीडीपी के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार के दो मंत्रियों जीए मीर तथा रमन मट्टू और तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के पूर्व प्रधान सचिव इकबाल खांडे के नाम भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेक्स स्कैंडल में उमर-फारुक शामिल नहीं: सीबीआई