अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्लम एरिया के लोगों को मुफ्त मिलेगा सजर्री पैकेज

शहर के बीस से अधिक स्लम एरिया के लोगों को सामान्य अस्पताल में जुलाई से शुरू हुए सजर्री पैकेज के तहत एकदम मुफ्त इलाज मिलेगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से लागू इस नई योजना के अंतर्गत बीपीएल कार्डधारकों को भी बिना किसी फीस अदायगी के इलाज दिया जाएगा।


फिरोजगांधी कॉलोनी नंबर- वन, मनोहर नगर, बलेदव नगर, अमर कॉलोनी, प्रेम नगर, राजीव नगर, ईदगाह बस्ती, वीर नगर, न्यू ज्योति पॉर्क, गांधी नगर, हीरा नगर, न्यू सुभाष नगर, महावीर पुरा, भीमगढ़ खेरी, लक्ष्मण विहार, विष्णु गॉर्डन, ओम नगर, शांति नगर, नई बस्ती, मदन पुरी गली नंबर-ग्यारह, राजेंद्र पार्क, भीम नगर व कृष्णा कॉलोनी एरिया में रहने वाले लोगों को सजर्री पैकेज का लाभ मिलेगा। सजर्री के दौरान दवाईयों व उपकरणों के अलावा सभी प्रकार के पैथोलोजी टेस्ट अस्पताल स्वयं करवाएगा। इतना ही नहीं यदि किसी विशेष प्रकार के टेस्ट, दवा या उपकरण की सुविधा सरकारी अस्पताल में नहीं हुई तो प्राईवेट लैब या बाहर की दुकानों से खरीदारी की जिम्मेवारी भी अस्पताल की होगी।


उधर, निजी अस्पतालों की मनमानी के कारण आम लोगों से हर्निया के आपरेशन के लिए जहां निजी अस्पतालों में 40-70 हजार रुपए तक वसूले जा रहे हैं। इस योजना के शुरू होने से उन्हें सरकारी अस्पताल में पूरी सजर्री पैकेज मात्र तीन हजार रुपए में उपलब्ध होगी। जबकि सीजेरियन डिलीवरी, एमटीपी (गर्भपात), क्लैफ्ट लिप, क्लैफ्ट पैलेट, काला मोतिया ऑपरेशन के लिए जहां प्राइवेट में 40- 50 हजार वसूले जते हैं, वही सरकारी अस्पातल में यह सुविधा मुफ्त होगी। चुनिंदा स्लम एरिया व बीपीएल कार्ड धारक बिना फीस चुकाए अपना इलाज करवा सकेंगें। प्रिंसीपल मेडिकल ऑफिसर डॉ. खजन सिंह के अनुसार एक जुलाई से प्रदेश में सजर्री पैकेज की शुरूआत की गई। मगर, लोगों को इसकी जनकारी न होने के कारण वह अधिक संख्या में इसका लाभ नहीं ले रहे हैं। उनके अनुसार अस्पताल में इस नई व्यवस्था के चाल होने से बीपीएल व स्लम एरिया के अलावा आम लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्लम एरिया के लोगों को मुफ्त मिलेगा सजर्री पैकेज