अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जातिवाद समाप्त करने बुधवार को निकलेगी किरण

सपा नेत्री किरन आरसी जाटव तीसरी बार अब लखनऊ की यात्र करेगी। इस बार यात्र का उद्देश्य होगा-समाज में भाईचारे को बढ़ावा देना और लोगों के मन से जातिवाद की भावनाओं को समाप्त करना। किरण का उत्साह गजब का है। पुलिस की मार और जिल्लत के बावजूद उसके उत्साह में कोई कमी नहीं है।

किरण ने 29 जुलाई से प्रारम्भ होने वाली यात्र के दौरान सुरक्षा के लिए मंगलवार को डीएम और डीआईजी का दरवाजा खटखटाया। वैसे किरण का कहना है कि सुरक्षा मिले न मिले लेकिन वह लखनऊ जायेगी।  ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में किरण ने कहा कि उच्च शिक्षा लोन ब्याज मुक्त करने सहित छह मांगों को लेकर वह सबसे पहले 15 अक्टूबर 2008 को मुख्यमंत्री से मिलने को लेकर लखनऊ गई थी। पुलिस ने मुख्यमंत्री से मिलने का आश्वासन देकर गिरफ्तार किया और अपमानित कर राजधानी से बाहर कर दिया था।

तब साइकिल से लखनऊ गई थी। इसके बाद सात दिसम्बर को पैदल यात्र कर वह लखनऊ गई। अब तीसरी बार वह साइकिल यात्र समाज से जातिवाद को समाप्त करने को लेकर करने जा रही है। किरण ने कहा कि उसके अब तक के कार्यक्रमों में सांसद अखिलेश यादव ने मुंहबोले भाई की भूमिका अदा की है।

इस कारण वह 29 जुलाई को साइकिल से लखनऊ जाकर अखिलेश यादव को राखी बांधना चाहती है। साथ ही समाज के सभी लोगों से रास्ते में जातिवाद से उपर उठने का अनुरोध करेगी। किरण ने कहा कि रक्षाबंधन यात्र से अभिप्राय भाईचारा कायम करना और जातिवाद से लोगों को उपर उठाने की है। इस यात्र में कोई व्यवधान न पड़े इसलिए पुलिस प्रशासन से सुरक्षा मांगी है। सुरक्षा मिले या न मिले वह यात्र अवश्य करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जातिवाद समाप्त करने बुधवार को निकलेगी किरण