अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा के बस स्टैंड भी अब होंगे हाईटेक

हाईटेक शहर की बसों के लिए जल्द ही आप हाइटेक बस स्टैंड भी देखेंगे। ये बस स्टैंड रूट नंबर और उस पर चलने वाली बसें, टाइम टेबिल, बैठने के लिए पर्याप्त सीट, बस चालकों के मोबाइल नंबर समेत अन्य जरुरी संसाधन से लैस होगा। इनका निर्माण बीओटी के आधार पर होगा। अथॉरिटी अगस्त में इसका टेंडर निकालेगी।


बस स्टैंड की शुरुआत नोएडा के सभी प्रवेश द्वारों व मास्टर प्लान रोड से होगी। पहले चरण में करीब दो दजर्न बस स्टैंड बनाए जाएंगे। कॉमनवेल्थ खेल से पहले शहर में करीब सौ बस स्टैंड बनाए जाएंगे। ढाई से तीन लाख रुपए की लागत से बनने वाले इन बस स्टैंड को बीओटी के आधार पर बनाने की प्लानिंग है। एसीईओ पी एन बाथम ने बताया कि हाईटेक बस स्टैंड दिल्ली में कुछ जगहों पर बने हैं। उसी के तर्ज पर ये बस स्टैंड बनाए जाएंगे। शेल्टर बनाने वाली कंपनी को विज्ञापन का अधिकार रहेगा। उसी से शेल्टर की लागत निकल आएगी।


उन्होंने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स को देखते हुए शहर की सुंदरता व फीडर बसों के साथ ही यूपीएसआरटीसी की बसों का दबाव बढ़ेगा। यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बसों का इंतजार करने में दिक्कत न हो, इसे देखते हुए नए बस शेल्टर बनाना आवश्यक है। साथ ही अथॉरिटी के बने 11 बस शेल्टरों पर विज्ञापन की छूट का टेंडर भी अगले माह जारी होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा के बस स्टैंड भी अब होंगे हाईटेक