अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमसीडी के उपचुनावों की घोषणा

राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को एमसीडी के पांच वार्डो के उपचुनावों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और यह नतीजे आने तक जारी रहेगी। यह उपचुनाव 27 अगस्त को होंगे। इसके साथ ही इन वार्डों के उपचुनावों को लेकर ऊहापोह भी खत्म हो गया है तथा राजनैतिक दलों में हलचल शुरु हो गई है।


राज्य चुनाव आयोग के सचिव के.आर.किशोर के मुताबिक, वार्ड नंबर 17 समयपुर बादली, वार्ड नंबर 122 हस्तसाल, वार्ड नंबर 139 ढिचाउं कला, वार्ड नंबर 219 मयूर विहार व वार्ड नंबर 225 आनंद विहार के उपचुनावों के लिए अधिसूचना 31 जुलाई को जारी की जाएगी। आचार संहिता उन्हीं क्षेत्रों में प्रभावी होगी जहां मतदान होना प्रस्तावित है। इन क्षेत्रों के मतदाताओं को प्रभावित करने वाली कोई भी सार्वजनिक सूचना, नीतियां और वित्तीय अनुदान जारी नहीं किए जा सकते। इन चुनावों के लिए निगम ने इन वार्डो के संबंधित विधानसभाओं की मतदाता सूचियों को लागू किया है।


मालूम हो कि समयपुर बादली पर कांग्रेस के देवेंद्र यादव, मयूर विहार पर कांग्रेस के अनिल चौधरी, हस्तसाल पर निर्दलीय नंदकिशोर, तथा ढिचाऊं कला पर आईएनएलडी के भरतसिंह पिछले विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद यह निगम सीटें खाली हो गई थीं जबकि आनंद विहार से भाजपा के सविंद्र जीत सिंह बाजवा का निधन हो गया था जिसके चलते यह सीट खाली हुई है। इन पांचों वार्डो में भाजपा अगर एक सीट भी जीत जाती है तो उसके लिए खोने को कुछ नहीं है जबकि कांग्रेस को दो पर कब्जा जमाना है। बाकी दो अन्य दलों से हैं। यह किसकी झोली में जाएंगी, यह उसके लिए बढ़त वाली स्थिति होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमसीडी के उपचुनावों की घोषणा