अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गावस्कर से बेहतर तकनीक थी मेरी: बायकाट

गावस्कर से बेहतर तकनीक थी मेरी: बायकाट

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बायकाट का मानना है कि तकनीक के मामले में वह सुनील गावस्कर से बेहतर थे हालांकि यॉर्कशर के उनके साथी डिकी बर्ड के विचार इससे अलग हैं।

बेबाक टिप्पणियों के लिए मशहूर बायकाट ने कहा कि उनमें और गावस्कर में कई समानताएं हैं लेकिन तकनीक के मामले में वह बेहतर थे ।

बायकाट ने सुनील गावस्कर-क्रिकेटस लिटिल मास्टर में लिखा है कि इस पर कोई संदेह नहीं कि सन्नी बेहतरीन बल्लेबाज थे। लोगों को तुलना करने में मजा आता है तथा सुनील और मेरी अक्सर तुलना की जाती थी क्योंकि हम दोनों में कई समानताएं थी। हम दायें हाथ के बल्लेबाज थे, पारी की शुरुआत करते थे, रनों के भूखे थे, अपना विकेट गंवाने से घृणा करते थे और बेहतर तकनीक के धनी थे।

उन्होंने कहा कि जैसे हमारे रिकॉर्ड से पता चलता है सुनील ने अधिक मैच खेले और मुझसे अधिक रन और शतक बनाये लेकिन जहां तक तकनीक का सवाल है तो खुद को सुनील से अव्वल मानता हूं चाहे वह आधा फीसदी ही क्यों न हों ।

गावस्कर ने 125 टेस्ट मैच में 10,122 रन जबकि बायकाट ने 108 मैच में 8114 रन बनाये । बायकाट की इस राय से हालांकि पूर्व अंपायर और यॉर्कशर के उनके साथी डिकी बर्ड सहमत नहीं है जिनका मानना है कि गावस्कर बेहतर बल्लेबाज थे।

बर्ड ने किताब में लिखा है कि गावस्कर को बल्लेबाजी करते हुए देखने का अलग ही मजा था। तेज गेंदबाज उन पर कभी दबदबा नहीं बना पाये। इसलिए मैं उन्हें अपने युग का सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज करार देता हूं ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गावस्कर से बेहतर तकनीक थी मेरी: बायकाट