DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल ने पीएम से मांगा बुंदेलखंड के लिए विशेष पैकेज

राहुल ने पीएम से मांगा बुंदेलखंड के लिए विशेष पैकेज

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर बुदेलखंड के विकास के लिए विशेष पैकेज की मांग की।

राहुल गांधी ने पिछले कई साल से सूखे से प्रभावित बुंदेलखंड की खस्ता हालत से प्रधानमंत्री को अवगत कराया और आठ हजार करोड़ रुपए का विशेष पैकेज देने और एक अलग बुदेलखंड प्राधिकरण बनाने की मांग की।

राहुल गांधी के साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के कई बडे नेता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्र्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि केन्द्र सरकार की सचिवों की समिति ने बुंदेलखंड के विकास के लिए आठ हजार करोड़ रुपए की सहायता की सिफारिश की है। प्रतिनिधिमंडल ने इसी आधार पर बुंदेलखंड के लिए विशेष पैकेज मांगा है।

प्रधानमंत्री से मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी उत्तर प्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश पचौरी, केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री प्रदीप जैन तथा पार्टी के विधायक भी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल ने पीएम से मांगा बुंदेलखंड के लिए विशेष पैकेज