DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हाइट हाउस में राजदूतों ने लिए समोसों के मजे

व्हाइट हाउस में राजदूतों ने लिए समोसों के मजे

ऐसा नहीं कि सिर्फ भारतीय उपमहाद्वीप के लोग खस्ते लजीज समोसों के दीवाने हैं, इसके शौकीनों में अब अमेरिकी भी शामिल होते जा रहे हैं। लिहाजा जब व्हाइट हाउस में राजदूतों के लिए पकवान परोसने का मामला आया तो प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने किसी भारतीय गहिणी की तरह चटखारेदार समोसे परोसना पसंद किया।

मिशेल की इस मेजबानी का लुत्फ उठाने वालों में भारत की नई राजदूत मीरा शंकर भी शामिल थी। मिशेल के बगल में बैठे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि तमाम राष्ट्रों के लिए कूटनीति हमेशा महत्वपूर्ण रही है, लेकिन इक्कसवीं सदी में तमाम देश एक दूसरे से ज्यादा से ज्यादा जुड़ते जा रहे हैं ऐसे में यह और भी महत्वपूर्ण होती जा रही है।

ओबामा ने कहा, हम अपनी समस्याएं तब तक हल नहीं कर सकते जब तक वह साथ मिल कर ना हल कर लें। यह एक रंग-बिरंगा कार्यक्रम था। फानूस की रोशनी एक खूबसूरत समां बांध रही थी। शैंपेन के दौर चल रहे थे और शैडो ऑफ योर स्माइल और कम बैक टू सोरेंटो जैसे हल्के फुल्के गीत इस खुमार में इजाफा कर रहे थे।

वेटर के ट्रे में स्मोक्ड साल्मोन के साथ मिग्नोन सैंडविच, लीक टार्टलेट और इस तरह के ढ़ेर सारे पकवान थे। लेकिन चिकन समोसों का मजा सबसे जुदा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:व्हाइट हाउस में राजदूतों ने लिए समोसों के मजे