DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर तरफ दिखा जाम ही जाम

मानसून की पहली बारिश ने जहां एमसीडी के दावों को पोल खोलकर रख दी, राजधानी के दजर्नों इलाकों में पानी भर गया, वहीं जाम से यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह चरमरा गई। आलम यह था कि बारिश थमने का नाम नहीं ले रही थी और जाम में फंसे लोगों की कतार बढ़ती ही जा रही थी। शाम का वक्त होने के कारण लोग अपने काम से वापस घर जाने के लिए निकले थे, लेकिन बारिश में घंटों सड़कों पर ही फंसे रहे। हालत यह रही कि ओबराय होटल से प्रगति मैदान तक पहुंचने में लोगों को दो घंटे का समय लगा। वहीं यातायात पुलिस के जवान सड़कों से गायब थे।

राजधानी में सोमवार शाम हुई तेज बारिश के चलते एमसीडी के कंट्रोल रूम को लगातार जलभराव,पेड़ों के गिरने व मकान गिरने की शिकायत मिलनी शुरू हो गई। वहीं जाम में फंसे लोग भी यातायात पुलिस को लगातार फोन करते नजर आए। राजधानी का ऐसा कोई भी इलाका नहीं था,जहां सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार न लग गई हो। जलभराव के चलते जाम के झम में शाम से फंसे लोग देर रात तक जूझते रहे।

इंडिया गेट व कनॉट प्लेस से लेकर सीमावर्ती इलाके जाम की चपेट में रहे। आनंद विहार, पांडव नगर, मदर डेयरी, लक्ष्मी नगर, आईटीओ, दरियागंज, करोब बाग, पहाड़गंज, पीतमपुरा,रोहिणी, मधुबन चौक, दक्षिणी दिल्ली में आश्रम, लाजपत नगर, एयरपोर्ट के आसपास के इलाके सहित तकरीबन सभी सड़कों पर जाम लगा रहा।

उधर जलभराव की शिकायतें छत्रसाल स्टेडियम, मॉडल टाउन, आजदपुर बस स्टैंड के पास और मुनीरिका सब-वे के पास पॉकेट व् सेक्टर-तीन द्वारका से मिली है। इसके अलावा दो शिकायतें पेड़ गिरने की मिली हैं। महेंद्रा पार्क जहांगीरपुरी पेट्रोल पंप के पास मकान की दीवार गिरने की भी बात सामने आई है। वहीं जलभराव की समस्या ढका गांव, दिलशाद गार्डन, मुखर्जीनगर, लोनी रोड, आजादपुर गांव, मिंटो रोड व यमुनाविहार सहित कई इलाकों में रही।


निगमायुक्त के दावों पर पार्षद भी सवाल खड़ा कर रहे हैं। हालांकि निगम में सत्तारूढ़ भाजपा दल सरकार के पाले में गेंद फेंक रही है।  बरसात के दौरान दक्षिण दिल्ली के सेवानगर और संगम विहार में दीवार गिरने के मामले सामने आए हैं संगम विहार में दीवार गिरने से तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

वहीं दूसरी तरफ सैनिक फार्म इलाके में जलभराव के कारण पानी में करंट आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई पुलिस और दमकलकर्मी देर रात तक पानी से मृतक का शव निकालने का प्रयास करते रहे। उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हर तरफ दिखा जाम ही जाम