DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस समारोह ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित

 63वें स्वतन्त्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह इस बार भी गुडगाँव के सैक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा। इस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त राजेन्द्र कटारिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह जानकारी दी गई।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि नई पीढी को स्वतन्त्रता आन्दोलन के बारे में अवगत करवाने के लिए हर वर्ष देशभर में स्वतन्त्रता दिवस समारोह का आयोजन गरिमापूर्ण ढंग से किया जाता है। इस दिन देश की आजा़दी में शहादत को प्राप्त शहीदों को याद किया जाता है।

इस कडी में 15 अगस्त स्वतन्त्रता दिवस के दिन गुडगाँव में सर्वप्रथम स्वतन्त्रता आन्दोलन में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले रणबांकुरों को जॉनहाल परिसर में युद्घ स्मारक पर श्रद्घासुमन अर्पित किये जायेंगे। इसके बाद मुख्य अतिथि ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तिरंगा फहरायेंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे।

परेड में हरियाणा पुलिस की दो टुकडियाँ, एनसीसी सीनियर विंग की दो, गृहरक्षी बल की एक, एनसीसी जूनियर डिवीजन की एक, गर्ल्स गाईड की एक तथा स्काऊट्स की एक टुकडी सहित कुल आठ टुकडियाँ भाग लेंगी। परेड के बाद स्कूली बच्चों द्वारा पी.टी. शो का प्रदर्शन किया जायेगा और इसके बाद देशभक्ति से ओत-प्रोत आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी, राजकीय महाविद्यालय के संगीत विभाग के प्राध्यापक तथा जिला सूचना एवं लोक स पर्क अधिकारी की एक समिति द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम के अन्त में राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति राजकीय महाविद्यालय महरौली रोड की छात्राओं द्वारा दी जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वतंत्रता दिवस समारोह ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित