DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिमनास्टिक एसोसिएशन जुटा कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों में

 कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 की तैयारियों में जिमनास्टिक एसोसिएशन जुट गया है। फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल जज (एफआईजी) ने गुडगाँव में तीन दिवसीय जिमनास्टिक कोचों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है। इसमें पास होने वाले प्रशिक्षकों को अप्रैल में अंतिम परीक्षा पास करने पर कॉमनवेल्थ गेम्स में बतौर जज काम करने का मौका मिल सकेगा। इसमें 35 महिला और पुरूष भाग ले रहे हैं।

नेहरू स्टेडियम में चल रहे शिविर में मुंबई से बीएल बायस्कर और पूणे से आई सविता दिल्ली, यूपी, हरियाणा, रेलवे और साई के जिमनास्टिक कोचों को खेल की बारीकियों से रूबरू करा रहे है। बायस्कर ने बताया कि हर कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद खेलों के नियमों में थोडा बदलाव कर दिया जाता है।

इसे देखते हुए कोचों को नए नियमों की जानकारी होना चाहिए। इसमें थ्योरी, प्रेकटिकल के साथ साथ ही बीजिंग ओलंपिक, इंटरनेशन जिमनास्टिक प्रतियोगिता और वर्ल्ड कप की सीडी भी दिखाई जा रही है ताकि कोच अच्छी तरह से खेल के नियमों को समझ सकें। इससे पहले दो जगहों पर इस तहर के प्रशिक्षण कार्यक्रम किए जा चुके है।

इसमें सफल हुए कोचों को 1 से 8 अप्रैल तक हैदराबाद में होने वाले कैम्प में परीक्षा देनी होगी। सफल कोच को इंटरनेशनल प्रतियोतिगताओं में जज के रूप में कार्य करने की लिए प्रमाणपत्र दे दिया जाएगा। सफल हुए कोचों की डय़ूटी कॉमनवेल्थ गेम्स में लगाई जाएगी।

जिला जिमनास्टिक संध सचिव व डीएसओ कुलविदर ने बताया कि  संध के प्रधान व डीसी आरके कटारिया के सहयोग से इसे आयोजित किया जा रहा है। इसमें अर्जुन अवार्डी सुनीता शर्मा, अभिषेक, सुखबीर,निर्मला,राजवाला रोहतक,प्रवीन और गौरव शाह रेलवे,  सहित कई कोच भाग ले रहें है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जिमनास्टिक एसोसिएशन जुटा कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों में