अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रीता बहुगुणा की सुरक्षा पर प्रधानमंत्री चिंतित

रीता बहुगुणा की सुरक्षा पर प्रधानमंत्री चिंतित

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में हाल में गिरफ्तार की गईं रीता ने सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुलाकात करके उन्हें अपने साथ पेश आए हालात के बारे में बताया।

रीता ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें अपने मकान में आग लगाए जाने और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उनके खिलाफ की गई कार्रवाई से जुड़े घटनाक्रम के बारे में बताने के बाद संवाददाताओं से कहा प्रधानमंत्री मेरी सुरक्षा को लेकर थोड़ा चिंतित थे। उन्होंने मुझे अपना ख्याल रखने के लिये कहा।

गौरतलब है कि रीता के लखनऊ स्थित मकान में हाल में कथित रूप से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ताओं ने आग लगा दी थी। उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति चरमरा जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री को बताया कि वह सरकार की शह पर की गयी हिंसा का शिकार हुई हैं।

रीता ने कहा कि उन्हें प्रदेश की मायावती सरकार और राज्य की पुलिस पर जरा भी विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उनके घर में आग लगाए जाने की घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने इस वारदात की सीबीआई से जांच कराने के सिलसिले में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के समक्ष याचिका भी दायर की है।

अपनी गिरफ्तारी की वजह बनी विवादास्पद टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर रीता ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से स्पष्ट कहा है कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रीता बहुगुणा की सुरक्षा पर प्रधानमंत्री चिंतित