अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हीरो होंडा होगा वर्ल्ड कप हाकी का टाइटल प्रायोजक

हीरो होंडा होगा वर्ल्ड कप हाकी का टाइटल प्रायोजक

राजधानी में अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों से पहले होने जा रही वर्ल्ड कप हाकी का मुख्य प्रायोजक हीरो होंडा होगा। अंतरराष्ट्रीय हाकी संघ के अध्यक्ष लियेंड्रो नेग्रे और होरो होंडा के प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने सोमवार को इस करार पर हस्ताक्षर किए।

आयोजित एक भव्य समारोह में इस वर्ल्ड कप विजेता को दी जाने वाली ट्राफी प्रदर्शित की गई। वर्ल्ड कप की यह ट्राफी सोने और चांदी से बनाई गई है इसके बेस के ऊपर की तरफ एक ग्लोब बनाया गया है तथा स्टिक और गेंद को दर्शाया गया है। इस ट्राफी का कुल वजन साढ़े ग्यारह किलो है जिसमें 895 ग्राम सोना, 681 ग्राम चांदी और 350 ग्राम आइवरी है।

इस समारोह में 1975 वर्ल्ड कप विजेता और अन्य पूर्व खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। जिसमें उस टीम के कप्तान अजित पाल सिंह,  हरचरण सिंह, वीके गोंविंदा चिमनी के अलावा कमांडर नंदी सिंह, परगट सिंह और बलबीर आदि शामिल थे।

इस अवसर पर हाकी इंडिया के अध्यक्ष अशोक मटटू, भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी और महासचिव रणधीर सिंह, राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के महासचिव ललित भनोट आदि अनेक खेल अधिकारी मौजूद थे।

अंतरराष्ट्रीय हाकी संघ के अध्यक्ष नेग्रे ने कहा कि मैं पिछली बार की अपेक्षा इस बार काफी प्रगति देख रहा हूं। वर्ल्ड हाकी काफी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता होती है मुझे खुशी है कि यह प्रतियोगिता इस बार दिल्ली में आयोजित की जा रही है। हाकी इंडिया के अध्यक्ष मटटू ने कहा कि भारत को दूसरी बार हाकी प्रतियोगिता की मेजबानी का मौका मिल रहा है। पुरुष हाकी टीम इस समय यूरोप के दौरे पर है। हमारी टीम अपने ही देश में होने जा रही प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

आईओए के अध्यक्ष कलमाड़ी ने कहा कि हाकी हमारा राष्ट्रीय खेल है और भारतीय ओलम्पिक संघ इस खेल के उत्थान के लिए प्रतिबद्व है। हीरों होंडा के पवन मुंजाल ने कहा कि भारतीय हाकी ने अनेक उतार चढाव देखे हैं। मेरा मानना है कि हाकी खेल का अभी भी देश में काफी भविष्य है और हम सब को मिलकर इस खेल को आगे बढाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हीरो होंडा होगा वर्ल्ड कप हाकी का टाइटल प्रायोजक