DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्लिंटॉफ के रास्ते पर चल सकते हैं कई क्रिकेटरः कर्स्टन

फ्लिंटॉफ के रास्ते पर चल सकते हैं कई क्रिकेटरः कर्स्टन

भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कई खिलाड़ी वनडे और टवेंटी 20 क्रिकेट कैरियर को बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का एंड्रयू फ्लिंटॉफ का रास्ता अपना सकते हैं क्योंकि इससे कम क्रिकेट खेलकर ज्यादा धन राशि मिलना सुनिश्चित है।

कर्स्टन ने कहा कि यह सामान्य चलन है कि खिलाड़ी ऐसा कहेंगे कि वे एक दिन में 25 ओवर गेंदबाजी करने में दिलचस्पी नहीं रखते क्योंकि वे छह हफ्ते के समय में प्रत्येक दिन में चार ओवर फेंककर इससे तीन गुना राशि कमा सकते हैं। फ्लिंटॉफ मौजूदा एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट छोड़ देंगे और इस 31 वर्षीय ने इस फैसले के लिए अपनी चोटों को दोषी बताया।

कर्स्टन ने कहा कि फ्लिंटॉफ का फैसला कई अन्य खिलाड़ियों को भी प्रभावित कर सकता है। उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि उसे लगता है कि वह टेस्ट क्रिकेट छोड़कर वनडे और टवेंटी 20 क्रिकेट खेलकर अपने शरीर से ज्यादा कमाई कर सकता है।

कर्स्टन ने कहा कि सही संतुलन बिठाने के लिए वनडे मैचों को कम करना चाहिए जबकि टवेंटी 20 मैचों को बढ़ा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत ने इस वर्ष छह टेस्ट खेले। क्या ये काफी हैं या फिर इसमें दूसरी प्राथमिकताएं हैं। मैं नहीं जानता। उन्होंने कहा, यह काफी दिलचस्प है कि अगले साल वेस्टइंडीज में टवेंटी 20 वर्ल्ड कप है और जब तक यह टूर्नामेंट शुरू होगा तब तक टीम इंडिया एक भी टवेंटी 20 नहीं खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फ्लिंटॉफ के रास्ते पर चल सकते हैं कई क्रिकेटरः कर्स्टन