अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संयुक्त बयान पर पीएम के समर्थन में आई कांग्रेस

संयुक्त बयान पर पीएम के समर्थन में आई कांग्रेस

एक हफ्ते की चुप्पी के बाद कांग्रेस ने मिस्र में विवादास्पद भारत-पाक संयुक्त बयान पर सोमवार को खुले रूप से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का समर्थन किया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जर्नादन द्विवेदी ने कहा कि कांग्रेस को विश्वास है कि प्रधानमंत्री 29 जुलाई को संसद में मिस्र के शर्म अल-शेख में भारत-पाक संयुक्त बयान से संबंधित सारी जिज्ञासाओं को शांत करेंगे।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को संकेत दिया था कि पार्टी इस मुद्दे पर मनमोहन सिंह का समर्थन करेगी जिससे मामले में सरकार के प्रति पार्टी की रुख पर कथित तौर पर उत्पन्न संदेह दूर हो सके।

संयुक्त बयान को लेकर पार्टी में कथित तौर पर चल रही खींचातानी के बीच कांग्रेस कोर समूह की बैठक से पहले यह बयान आया था । कोर समूह की बैठक में प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होने वाली हैं।

संयुक्त बयान में बलूचिस्तान को शामिल करने को लेकर पार्टी खुले तौर पर सरकार का समर्थन करने में हिचकिचा रही थी। बयान में परस्पर वार्ता प्रक्रिया में आतंकवाद के मुद्दे की भी बात नहीं है।

प्रधानमंत्री ने संयुक्त बयान पर पार्टी और सरकार के बीच मतभेद को मीडिया द्वारा पैदा की गई बात कही थी और उसके बाद कांग्रेस नेता का यह बयान आया है। प्रधानमंत्री 29 जुलाई को संसद में सरकार का रुख स्पष्ट करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संयुक्त बयान पर पीएम के समर्थन में आई कांग्रेस