अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैमन पर फिर उठी उंगली, मेट्रो खंबों में दरारें

गैमन पर फिर उठी उंगली, मेट्रो खंबों में दरारें

मजरूदपुर मेट्रो लाइन हादसे के खौफ से अभी लोग उबरे भी नहीं कि नोएडा सेक्टर 14 में बने खंभा न. 10 और 14 पर दरारें देखी गयी हैं। इसके बाद मेट्रो प्रमुख ई श्रीधरन ने दूसरे चरण के पूरे निमार्ण कार्य के जांच के आदेश दे दिए हैं।

नवनिर्मित यमुना बैंक-नोएडा मेट्रो लाइन पर जांच के दौरान कैंटीलिवर सहित दो खंभों पर दरारों का पता लगा है। उल्लेखनीय है कि जमरूदपुर मेट्रो लाइन पर 12 जुलाई को दुर्घटना में छह लोगों की मत्यु हो गयी थी और उसके बाद निरीक्षण का यह कदम उठाया गया है।

दूसरे चरण की निर्माणाधीन परियोजना में मेट्रो की संरचनाओं विशेषकर कैंटीलिवर ‘गर्डर’ की जांच के लिए सलाहकार के रूप में शिरीष पटेल एंड एसोसिएटस को नियुक्त किया गया है। निरीक्षण के दौरान शनिवार को दरारें देखी गयी।

सलाहकार की रिपोर्ट के बाद डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक ई श्रीधरन ने रविवार को परियोजना स्थल का दौरा किया। नोएडा सेक्टर 14 स्थित इंडियन आयल के पास खंभा संख्या 10 और 14 पर दरारें देखी गयी हैं। श्रीधरन ने कहा कि 14 नंबर खंभे की दरार मामूली है और उन्होंने खंभा संख्या 10 का पूरी तरह जांच के साथ ही दूसरे चरण के पूरे निर्माण कार्य के जांच के आदेश दे दिए हैं।

केंद्रीय सचिवालय-बदरपुर लाइन के तहत जमरूदपुर हादसे के बाद सवालों के घेरे में आई गैमन इंडिया ही नोएडा मेट्रो लाइन का भी निर्माण कार्य कर रही है, जिसमें ताजा दरारें देखी गई हैं।

उल्लेखनीय है कि 13.1 किलोमीटर लंबी नोएडा लाइन में से केवल यमुना बैंक-न्यू अशोक नगर पर ही टेस्ट परिचालन शुरू हुआ है, जिसका विस्तार 10 दिनों में नोएडा सिटी सेंटर सेक्टर 32 तक किया जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैमन पर फिर उठी उंगली, मेट्रो खंबों में दरारें