DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ बांग्लादेशी समेत दस गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय पासपोर्ट के आधार पर फर्जी तरीके से ग्रीस व अन्य यूरोपी देशों में भेजता था। कबूतरबाजी के धंधे में लिप्त इस गिरोह के आठ बांग्लादेशी सहित दस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गिरोह विदेश जाने के इच्छुक लोगों से पांच से छह लाख रुपये लेता था। गिरोह का ऑपरेशन दिल्ली व टर्की से चल रहा था।

गिरफ्तार आरोपियों में ट्रेवेल एजेंट का काम करने वाला अकरम अली, उसका साथी मोहम्मद जहीनुद्दीन उर्फ बादल, चेन्नई निवासी एस.एम. इब्राहिम, बांग्लादेश निवासी कादीर मियां, इलियास, मोहम्मद शाहरियार, मोहम्मद शाह आलम शेख, हैदर अली उर्फ रानू, मोहम्मद हेलाउद्दीन व दीपांकर डे शामिल हैं। इनके कब्जे से 29 पासपोर्ट, कई सरकारी विभागों के मुहर, एक कम्प्यूटर, एक क्वालिस कार व कुछ अन्य दस्तावेज बरामद किया गया है।

पुलिस के मुताबिक अकरम निजामुद्दीन इलाके में ट्रेवेल एजेंसी चलाता है। उसके लिए मोहम्मद जहीनुद्दीन एजेंट का काम करता है। वह खुद भी ग्रीस पहुंचने का प्रयास कर चुका है, लेकिन उसे तुर्की ऑथरिटी ने वापस बांग्लादेश के लिए भेज दिया। इसके बाद से वह अकरम के साथ मिलकर इस रैकेट को संचालित करने लगा।

अपराध शाखा के डीसीपी ने बताया कि केंद्रीय इंटेलीजेंस एजेंसी के जरिये मिली सूचना के आधार पर मामले की जांच आरंभ की गई। शाखा की स्पेशल ऑपरेशन स्क्वाड-एसओएस टीम ने गत 23 जुलाई को महिपालपुर इलाके में अकरम व मोहम्मद जहानुद्दीन उर्फ बादल को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए। फिर अकरम के कार्यालय में रेड मारकर वहां से चार अन्य लोगों को व दस्तावेज बरामद किए गए।

पूछताछ में बादल ने खुलासा किया कि वह इंडियन पासपोर्ट पर लगे टर्की का वीजा मुंबई निवासी विक्रम संधु से लेता था। फिर उसे चेन्नई निवासी एस.एम. इब्राहिम के जरिये उसके फोटो बदलवाता था। तत्काल पुलिस टीम चेन्नई पहुंची और कई पासपोर्ट व दस्तावेज के साथ इब्राहिम को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच तीन अन्य बांग्लादेशी नागरिकों को अकरम के कार्यालय पहुंचने पर पुलिस ने गत 25 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आठ बांग्लादेशी समेत दस गिरफ्तार