अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूखे से निबटने के लिए मोदी ने मांगा नौ हजार करोड़

 उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सूखे से निबटने के लिए केन्द्र सरकार से 9 हजार करोड़ रुपए मांगा। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने आए उपमुख्यमंत्री यहां सुखाड़ के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की और स्थिति का जायजा लिया। इससे निबटने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिया और अधिकारियों का आवश्यक निर्देश दिया।

 उपमुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि राज्य में सूखे की स्थिति बन रही है। लेकिन बाढम् की तरह हम इस समस्या का भी मुकाबला करेंगे। अभी राज्य सरकार अपने बलबूते किसानों  को सूखा से निबटने के लिए मदद दे रही है। बिचडमें को बचाने के लिए डीजल खरीद पर अनुदान दिया जा रहा है।

कटिहार जिले में 408 किसानों को यह लाभ दिया गया है। इस मद में 320 करोड़ रुपये की जरूरत है सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 4 लाख निजी नलकूप लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। इसके अंतर्गत किसानों को 45 प्रतिशत बैंक ण, 45 प्रतिशत अनुदान और 10 प्रतिशत राशि अपनी ओर से लगानी है।

10 बजे रात से 5 बजे सुबह तक किसानों को निर्वाध बिजली दी जा रही है। के द्र से 300 अतिरिक्त मेगावाट की मांग की गई है। सरकार कृषि वैज्ञानिकों के साथ संपर्क में हैं और खरीफ फसलों को जो नुकसान पहुंचा है उसकी भरपाई के लिए किसानों को मदद की जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: मोदी ने मांगा नौ हजार करोड़