फोटो गैलरी

Hindi Newsहड़ताल पर वकीलों ने किया था जबरदस्त हंगामा

हड़ताल पर वकीलों ने किया था जबरदस्त हंगामा

बार एसोसिएशन द्वारा वकीलों की हड़ताल पर अंकुश लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में वकीलों के विरोध के बाद सोमवार को होने वाली एसोसिएशन की बैठक में खासा हंगामा होने के आसार है। बार...

हड़ताल पर वकीलों ने किया था जबरदस्त हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Jul 2009 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बार एसोसिएशन द्वारा वकीलों की हड़ताल पर अंकुश लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में वकीलों के विरोध के बाद सोमवार को होने वाली एसोसिएशन की बैठक में खासा हंगामा होने के आसार है।
बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने बैठक कर वकीलों के न्यायिक कार्यो से विरत रहने और शोक प्रस्तावों के कारण न्यायिक कार्यो में बाधा पहुंचने पर विचार किया गया।

बैठक ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें वर्किंग डे के दिन किसी अधिवक्ता की मृत्यु होने पर पूरे दिन कार्य से विरत रहने तथा इससे पहले मृत्यु होने पर लंच के बाद न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। इसी तरह से किसी पारिवारिक सदस्य की मृत्यु पर तीन बजे के बाद शोक प्रस्ताव करने का प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव को हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

इससे वकीलों में आक्रोश पनप गया है। शनिवार को वकीलों ने इस मामले को लेकर अध्यक्ष शिवदत्त त्यागी के चैंबर पर जमकर हंगामा किया था। जिस पर अध्यक्ष ने सोमवार को बार एसोसिएशन की आमसभा की बैठक बुलाने का ऐलान कर दिया।

हड़ताल के मुद्दे पर वकीलों में दो फाड़ होने के बाद होने वाली आम सभा की बैठक में खासा हंगामा होने के आसार है। जानकारों का कहना है कि इस बैठक के जरिए बार एसोसिएशन की राजनीति को लेकर वकील एक-दूसरे पर तीर चलाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें