अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेगा जैसी और योजनाएं लांच की जाएंगी: प्रणव

नरेगा जैसी और योजनाएं लांच की जाएंगी: प्रणव

वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने रविवार को कहा कि वश्विक आर्थिक मंदी के असर से बचने के लिए औसत भारतीयों की खरीद क्षमता बढ़ाने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। यहां इंटक की पश्चिम बंगाल इकाई के 28वें सम्मेलन के दौरान मुखर्जी ने कहा कि गरीब लोगों की खरीद क्षमता बढ़ाने के लिए नरेगा के अलावा अन्य योजनाएं पेश की जाएंगी ताकि मांग में कमी के कारण कंपनियों का उत्पादन और करोबार प्रभावित न हो।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की थी जिन्होंने उन्हें कामगारों की स्थिति जानने के लिए इंटक अध्यक्ष जी संजीव रेडडी से बातचीत करने और भावी आर्थिक नीति बनाने से पहले कामगारों की इच्छाएं जानने को कहा था।

यहां लोगों से खचाखच भरे रबीन्द्र सरोबर स्टेडियम में मुखर्जी ने कहा कि हम अगले सप्ताह दिल्ली में बैठेंगे और नीतियां बनाने से पहले आम आदमी की जरूरतों के मुददों पर चर्चा करेंगे। मुखर्जी ने कहा कि सरकार आम लोगों एवं कामगार समाज के हितों को ध्यान रखते हुए आर्थिक नीतियां बनाएगी।

उन्होंने, यद्यपि हम चाहते हैं कि यूरोप और अमेरिका को हमारा निर्यात बढ़े, लेकिन वर्तमान आर्थिक परिदृश्य में उनकी अर्थव्यवस्थाओं के उबरने तक हम इंतजार नहीं कर सकते। अपनी अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए हमें सुनिश्चित करना है कि देश में लोगों की खरीद क्षमता बढ़े।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेगा जैसी और योजनाएं लांच की जाएंगी: प्रणव