DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान को पाक में पनाह नहीं : कुरैशी

तालिबान को पाक में पनाह नहीं : कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान शीर्ष उग्रवादी कमांडर मुल्ला उमर और अफगान तालिबान को अब और पनाह नहीं देगा और अपनी सरजमीं का इस्तेमाल किसी के भी खिलाफ नहीं होने देगा।

कुरैशी ने संडे टाइम्स से कहा, हमारा स्पष्ट तौर पर मानना है कि जो तत्व सरकार के प्राधिकार को चुनौती दे रहे हैं और पाकिस्तान या अन्य स्थानों को असुरक्षित बना रहे हैं, हमें उनसे निपटना है। उन्होंने कहा, हम अपनी मिट्टी, अपने देश की सरजमीं का इस्तेमाल किसी के भी खिलाफ नहीं होने देना चाहते।

कुरैशी ने यह भी कहा कि अच्छे आतंकवादियों और खराब आतंकवादियों के बीच अब कोई भेद नहीं है। उनका कहना था, उन्होंने तबाही मचाई, हमारे माहौल को असुरक्षित बनाया, और वे जहां कहीं भी हैं, हम देख लेंगे। जब कुरैशी से विशेष तौर पर पूछा गया कि क्या इनमें मुल्ला उमर और अफगान तालिबान को चलाने वाले क्वेटटा शूरा शामिल हैं, तो उन्होंने कहा, बिल्कुल हम उन्हें देख लेंगे।

तालिबान उग्रवादियों ने शनिवार को दक्षिण-पूर्व अफगानिस्तान के खोस्त शहर की सरकारी इमारतों में आत्मााती हमलावरों के जरिये और एके-47 राइफलों, रॉकेट संचालित ग्रेनेडों से हमला किया था। तालिबान लड़ाकों के हमले की इस घटना में 14 लोग जख्मी हो गये और खून-खराबे वाले चुनाव प्रचार की आशंका पैदा हो गयी। खबर के मुताबिक कम से कम तीन आत्मााती हमलावरों ने एक अमेरिकी सैन्य अड्डे के पास दोपहर बाद खुद को उड़ा दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान को पाक में पनाह नहीं : कुरैशी