अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में 28 पीसीएस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार गृह विभाग के विशेष सचिव कपिल देव त्रिपाठी को खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है जबकि इलाहाबाद के अपर आबकारी आयुक्त रवीन्द्र सिंह को बुलंदशहर विकास प्राधिकारण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। झांसी के अपर जिलाधिकारी शमीम अहमद खां को सिंह के स्थान पर इलाहाबाद भेजा गया है।

प्रतापगढ़ के अपर जिलाधिकारी नरेश चन्द्र श्रीवास्तव को इसी पद पर श्रावस्ती किए गए तबादले को संशोधित करते हुए अब उन्हें झांसी भेजा गया है जबकि फरुखाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट रामनेवास को श्रावस्ती का अपर जिलाधिकारी बनाया गया है। लखनऊ में संयुक्त दुग्ध आयुक्त के पद पर तैनात श्याम सुन्दर शर्मा को आजमगढ़ का अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) बनाया गया है जबकि मेरठ में संयुक्त निदेशक उद्योग के पद पर तैनात शिव भूषण तिवारी को बिजनौर का अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नियुक्त किया गया है।

सहारनपुर के सिटी मजिस्ट्रेट नीरज शुक्ला को इसी जिले का अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) बनाया गया है जबकि कानपुर नगर के अपर जिलाधिकारी फैसल आफताव को बांदा का अपर जिलाधिकारी बनाया गया है। जालौन के अपर जिलाधिकारी प्रेम शंकर को फरुखाबाद में उप संचालक चकबंदी बनाया गया है जबकि फर्रखाबाद में तैनात उप संचालक अरुण कुमार को  शंकर के स्थान पर जालौन भेजा गया है।

लखनऊ (नगर पश्चिमी) के अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश सिंह को कृषि निदेशालय में अपर निदेशक (प्रशासन) नियुक्त किया गया है जबकि सचिवालय प्रशासन विभाग में सुयक्त सचिव योगेश कुमार शुक्ला को पीसीडीएफ लखनऊ का महाप्रबंधक बनाया गया है। उच्च शिक्षा विभाग में विशेष सचिव विमल किशोर गुप्ता को इसी पद पर परिवहन विभाग भेजा गया है।

प्रतीक्षारत अधिकारी ओम नारायण सिंह को लखनऊ में पीसीएफ का अपर प्रबंधक निदेशक नियुक्त किया है जबकि कानपुर के अपर श्रमायुक्त विमल कुमार शर्मा को मेरठ आवास विकास का अपर आयुक्त बनाया गया है। कानपुर के अपर श्रमायुक्त नरेन्द्र शंकर पाण्डेय को कानपुर नगर का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है जबकि कानपुर नगर के मुख्य विकास अधिकारी राजीव शर्मा को इसी पद पर मथुरा भेजा गया है।

लोक सेवा आयोग इलाहाबाद के संयुक्त सचिव राजीव रौतेला के तबादले को संशोधित करते हुए अब उन्हें बदायूं का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है जबकि कानपुर के अपर आयुक्त श्याम कृष्ण को आगरा का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। कुशीनगर के मुख्य विकास अधिकारी केदारनाथ को इसी पद पर इलाहाबाद भेजा गया है जबकि समाज कल्याण विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात राम विशाल मिश्र को केदारनाथ के स्थान पर कुशीनगर भेजा गया है।

ग्राम्य विकास विभाग में अपर आयुक्त (प्रशासन) के पद पर तैनात ह्दय शंकर तिवारी को एटा का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है जबकि लखनऊ के नगर मजिस्ट्रेट संजय कुमार सिंह को लखनऊ में सूडा का संयुक्त निदेशक बनाया गया है। लखनऊ के डिप्टी कलेक्टर राम सिंहासन प्रेम को लखनऊ का नगर मजिस्ट्रेट बनाया गया है जबकि झंसी के नगर मजिस्ट्रेट उमाकांत त्रिपाठी को कानपुर में अपर आयुक्त (नगर निगम) बनाया गया है तथा मथुरा के नगर मजिस्ट्रेट राजेन्द्र नाथ बाजपेई को इसी पद पर गोण्डा भेजा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में 28 पीसीएस अधिकारियों का तबादला